Ind vs Ban: टूटने के कगार पर है सचिन तेंदुलकर का ये बड़ा रिकॉर्ड, मुशफिकुर रहीम के पास है बड़ा मौका

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Sep 2024 01:09:53 PM
Ind vs Ban: This big record of Sachin Tendulkar is on the verge of breaking, Mushfiqur Rahim has a big chance

खेल डेस्क। भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज में पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड टूट सकता है। सीरीज का पहला मैच 19 सिंतबर से चेन्नई के एमए चिंदबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लीजेंड मुशफिकुर रहीम अब सचिन तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। 

सचिन तेंदुलकर ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में बनाए हैं इतने रन
भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट में भी सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अभी पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है। बांग्लादेश के क्रिकेट के दिग्गज मुशफिकुर रहीम के पास इस मामले में उनसे आगे निकलने का मौका होगा। दोनों ही देशों के बीच खेले गए टेस्ट मैचों में मुशफिकुर रहीम ने 15 पारियों में 604 रन बनाए हैं, जबकि सचिन तेंदुलकर ने 9 पारियों में 820 रन बनाए थे। 

विराट कोहली अब तक बना चुके हैं इतने रन
मुशफिकुर रहीम अब दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 217 रन बनाने में सफल हो गए तो वह सचिन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। राहुल द्रविड़ इस मामले में तीसरे स्थान पर हैं, जिन्होंने 560 रन बनाए हैं। वहीं चेतेश्वर पुजारा ने 468 रन और विराट कोहली ने 437 रन बनाए हैं। 

सचिन के नाम दर्ज है ये रिकॉर्ड
भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर अपने वनडे कॅरियर में 18,426 रन बनाए हैं। वहीं वह टेस्ट क्रिकेट में 15,921 रन बनाने में सफल रहे हैं। उनके नाम अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में सौ शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने वनडे 49 और टेस्ट क्रिकेट में 51 शतक लगाए हैं। 

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.