Ind vs Ban: भारत ने सीरीज में किया क्लीन स्वीप, दूसरा टेस्ट सात विकेट से जीता

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Oct 2024 02:31:26 PM
Ind vs Ban: India clean sweeps the series, wins the second Test by seven wickets

खेल डेस्क। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही भारत ने दो मैचों की इस सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है।

ये टीम इंडिया की किसी करिश्माई जीत से कम नहीं थी। पहले दिन 35 ओवर का ही खेल होने के बाद दो दिन बारिश के कारण खेल नहीं होने के बावजूद टीम इंडिया ने दूसरा टेस्ट मैच अपने नाम किया। भारतीय टीम को ये मैच जीतने के लिए मेहमान टीम ने 95 रन का लक्ष्य दिया, जिसे टीम इंडिया ने तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। 

यशस्वी जायसवाल ने दूसरी पारी में भी लगाया शतक
सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने दूसरी पारी में भी शतक लगाया। वह 51 रन की पारी खेलकर आउट हुए। मैच के अन्तिम दिन बांग्लादेश की दूसरी पारी केवल 146 पर ढेर हुई। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह (3), रवीन्द्र जडेजा (3), आर अश्विन (3) और आकाश दीप (1) ने शानदार गेंदबाजी की।  

भारतीय टीम ने 17.2 ओवर में हासिल किया लक्ष्य 
95 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 17.2 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। बांग्लादेश ने पहली पारी में 233 रन ही बना सकी। टीम इंडिया ने 285/9 पर अपनी पहली पारी घोषित की। भारत की ओर से दूसरी पारी में विराट कोहली ने भी नाबाद 29 रन का योगदान दिया। जायसवाल ने 45 गेंदों पर 51 रन की शानदार पारी खेली। 

PC: espncricinfo

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.