IND vs BAN: हार्दिक पांड्या ने ध्वस्त किया विराट कोहली का ये बड़ा रिकॉर्ड, आसान नहीं है टूटना

Samachar Jagat | Monday, 07 Oct 2024 07:54:46 AM
IND vs BAN: Hardik Pandya broke this big record of Virat Kohli, it is not easy to break

खेल डेस्क। अर्शदीप सिंह (तीन विकेट) और वरूण चक्रवर्ती (तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद हार्दिक पांड्या की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर भारत ने पहले टी20 मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से शिकस्त दी। 

हार्दिक पांड्या ने मैच में केवल 16 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों से नाबाद 39 रन की तूफानी पारी खेली। इस पारी के दम भारत ने ये मैच केवल 12वें ओवर में ही जीत लिया। इस पारी के दम पर हार्दिक पांड्या ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज करवाई। ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 में उन्होंने टीम इंडिया को छक्का लगाकर जीत दिलाई।

हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया की पारी के 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर तस्कीन अहमद की गेंद पर मिडविकेट के ऊपर से छक्का लगाकर अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज करवाई। इसके साथ ही उन्होंने भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली का एक रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। वह अब भारत के लिए छक्का जडक़र सबसे ज्यादा बार मैच खत्म करने वाले खिलाड़ी बन गए। इस मामले में उन्होंने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। हालांकि कोहली कोहली अब अन्तराष्ट्रीय टी20 से संन्यास ले चुके हैं। 

हार्दिक पांड्या ने पांचवीं बार किया ऐसा
हार्दिक पांड्या ने पांचवीं बार छक्के से टी20 मुकाबला खत्म किया। विराट कोहली ने चार बार ये बड़ी उपलब्धि अपने नाम दर्ज करवाई है। ऋषभ पंत और महेंद्र सिंह धोनी तीन-तीन बाद ये बड़ी उपलब्धि हासिल की है। मैच में बांग्लादेश महज 127 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गई। जवाब में टीम इंडिया ने तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया। 

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.