IND vs BAN: पहला मैच जीतकर भारत अपने नाम दर्ज करवा लेगा ये दो बड़ी उपलब्धियां!

Samachar Jagat | Friday, 13 Sep 2024 08:45:07 AM
IND vs BAN: By winning the first match, India will register these two big achievements in its name!

खेल डेस्क। भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से चेन्नई में शुरू होगा। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम के पास इस मैच को जीतकर दो बड़ी उपलब्धियां अपने नाम दर्ज करवाने का मौका होगा।

PC: 

पहला टेस्ट जीतने क साथ ही टीम इंडिया रिकॉर्ड बना लेगी। इस जीत के साथ ही 92 साल के भारतीय क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार ही होगा, जब टीम इंडिया की टेस्ट जीत की संख्या हार से अधिक होगी। टीम इंडिया अभी 178 टेस्ट जीतने के साथ ही 178 टेस्ट मैचों में हार झेल चुकी है। वहीं 212 टेस्ट ड्रॉ भी खेले। अभी तक ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के नाम ही टेस्ट में हार से ज्यादा जीत दर्ज है। 

इस मामले में कर सकती है पाकिस्तान की बराबरी
वहीं टीम इंडिया के पास पहला मैच जीतकर बांग्लादेश को टेस्ट में हराने के मामले में पाकिस्तान की बराबरी कर लेगी। टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ 13 में से 11 टेस्ट जीते हैं, जबकि 2 मुकाबले ड्रॉ खेले।

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 12 मैचों में शिकस्त दी है। अब भारतीय टीम 2-0 से टेस्ट सीरीज अपने नाम कर बांग्लादेश पर पाकिस्तान से ज्यादा टेस्ट जीतने की उपलब्धि हासिल कर सकती है। श्रीलंकाई टीम सबसे ज्यादा 20 टेस्ट मैचों में बांग्लादेश को शिकस्त दे चुकी है।  बांग्लोदश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। वहीं बांग्लादेश ने इस सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।

PC: espncricinfo

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.