ICC T20 World Cup: टूट गया है अन्तरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट का ये विश्व रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Jun 2024 10:42:42 AM
ICC T20 World Cup: This world record of international T20 cricket has been broken

खेल डेस्क। एडम जम्पा (12 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी टी-20 विश्वकप के 24वें मुकाबले में नामीबिया को नौ विकेट से हराकर ने सुपर आठ में प्रवेश कर लिया है। सर विवियन रिचड्र्स स्टेडियम में खेले गए मैच में नामीबिया के कप्तान गरहार्ड इरासमस के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

इरासमस ने इस मैच में  17 गेंदों के बाद अपना खाता खोला। वह अब अन्तरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्हें पहला रन बनाने के लिए इतनी गेंदों का सहारा लेना पड़ा। इसके साथ ही उन्होंने 17 साल पुराना शर्मनाक रिकॉर्ड तोड़ दिया।  इसे पहले ये शर्मनाम रिकॉर्ड केन्या के तन्मय मिश्रा के नाम दर्ज था। उन्होंने 2007 में चतुष्कोणीय सीरीज के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 16 गेंदों के बाद पहला रन बनाया था। 

गरहार्ड इरासमस ने बनाए सर्वाधिक  36 रन
नामीबिया के कप्तान गरहार्ड इरासमस इस मैच में इरासमस ने 43 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन का योगदान दिया। उनकी इस पारी के दम पर ही नामीबिया की टीम 72 रन का स्कोर बना सकी। मार्कस स्टोइनिस ने उन्हें पवेलियन की राह दिखाई। 

ऑस्ट्रेलिया ने 5.4 ओवर में जीता मैच
ट्रेविस हेड (34) की तूफानी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट गंवाकर 86 गेंदें शेष रहते ये मैच अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया ने केवल 5.4 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। इस जीत से ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट के सुपर आठ चरण में प्रवेश कर लिया है।

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.