ICC T20 World Cup: राशिद खान ने ध्वस्त किया टिम साउथी का विश्व रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Jun 2024 11:24:05 AM
ICC T20 World Cup: Rashid Khan breaks Tim Southee's world record

खेल डेस्क। नवीन उल हक और राशिद खान की चार-चार विकेट की घातक गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने आज आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर आठ मुकाबले में बांग्लादेश को आठ रन से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

आज खेल गए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने पांच विकेट पर 115 रन बनाए। इस मुकाबले में जीत के लिए बांग्लादेश को 114 (डीएलएस) का लक्ष्य दिया गया था। जवाब में बांग्लादेश की टीम केवल 105 रन पर ही ढेर हो गई। इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने भी अपने नाम विश्व रिकॉर्ड दर्ज करवाया। राशिद खान ने बांग्लादेश के खिलाफ अहम मुकाबले में चार ओवर में केवल 23 रन देकर चार विकेट चटकाए। 

ये उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे गेंदबाज बने
अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान अब अन्तरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने 92वें मैच में 150 विकेट का आंकड़ा पार कर लिया। इस मामले में उन्होंने न्यूजीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज टिम साउथी का विश्व रिकॉर्ड ध्वस्त किया। उन्होंने 118 मैचों में 150 विकेट हासिल किए थे। 

शाकिब अल हसन को इस मामले में छोड़ा पीछे
राशिद खान ने ये बड़ी उपलब्धि हासिल करते ही बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को भी पीछे छोड़ दिया। वह अब अन्तरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने का रिकॉर्ड अब भी कीवी टीम के टिम साउथी के नाम दर्ज है। शाकिब अल हसन ने अपने कॅरियर में 149 विकेट हासिल किए हैं। 

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.