ICC T20 World Cup: ये उपलब्धि हासिल करने वाले पहले गेंदबाज बने पैट कमिंस 

Samachar Jagat | Friday, 21 Jun 2024 10:14:44 AM
ICC T20 World Cup: Pat Cummins became the first bowler to achieve this feat

खेल डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने आज बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर आठ के मैच में एक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवाया है। उन्होंने इस मैच में हैट्रिक हासिल की।

इसके साथ ही वह मौजूदा टी20 वल्र्ड कप 2024 में वह हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। वह इसके साथ ही टूर्नामेंट के इतिहास में ये उपलब्धि हासिल करने वाले सातवें गेंदबाज बन गए हैं। वह अन्तरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले चौथे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित ओवरों में आठ विकेट गंवाकर 140 रन बनाए।

पैट कमिंस ने हैट्रिक लेकर बांग्लादेश की पारी को ध्वस्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पैट कमिंस ने चार ओवर में चार ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट लिए।

पैट कमिंस ने इस बल्लेबाजों को किया आउट
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने बांग्लादेश की पारी के 18वें ओवर की पांचवीं गेद पर महमुदुल्लाह को बोल्ड किया। अगली ही गेंद पर उन्होंने मेहदी हसन को जंपा के हाथों कैच करवा। इसके बाद 20वें ओवर की पहली गेंद पर कमिंस ने तौहीद हृदय को हेजलवुड के हाथों कैच हैट्रिक बनाई। 

विश्व कप में ये गेंदबाज हासिल कर चुके हैं हैट्रिक
आईसीसी टी20 विश्व कप में अभी तक ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली, आयरलैंड के कर्टिस कैंपर, श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा, दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा, यूएई के कार्तिक मयप्पन, आयरलैंड के जोशुआ लिटिल और पैट कमिंस ने हैट्रिक ली है। 
टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया की ओर से ब्रेट ली, एश्टन एगर, नाथन एलिस  और पैट कमिंस हैट्रिक ले चुके हैं। 

PC:espncricinfo



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.