ICC T20 World Cup: नामीबिया के गेंदबाज रूबेन ट्रम्पेलमैन ने अब रच दिया है ये इतिहास 

Samachar Jagat | Monday, 03 Jun 2024 09:38:20 AM
ICC T20 World Cup: Namibia bowler Ruben Trumpelmann has now created this history

खेल डेस्क। आईसीसी टी20 विश्व कप के तीसरे मैच में आज नामीबिया के गेंदबाज रूबेन ट्रम्पेलमैन ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने ओमान के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए पहली दो गेंद पर दो विकेट लेकर सनसनी फैला दी। वह टी20 विश्व कप में ये उपलब्धि हासिल करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।  

इससे पहले वल्र्ड कप में भी वह पहली बॉल पर विकेट लेने का कमाल कर चुके नामीबिया के स्टार गेंदबाज ट्रम्पेलमैन ने पहली गेंद पर कश्यप प्रजापति और फिर कप्तान आकिब इलियास को आउट किया। पारी की शुरुआत ऐसे खतरनाक ओवर से करते हुए इस गेंदबाज ने पूरी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया।  ओमान की ओर से खादिल कैप ने सर्वाधिक 34 रन बनाए।

रूबेन ट्रम्पेलमैन 21 रन देकर झटके चार विकेट
नामीबिया के गेंदबाज रूबेन ट्रम्पेलमैन ने चार ओवरों में 21 रन देकर चार विकेट हासिल किए। जबकि ऑलराउंडर डेविड वीसे ने भी तीन विकेट अपने नाम किए। इन दोनों की शानदार गेंदबाजी के सामने ओमान की टीम 19.4 ओवरों में केवल 109 रन पर ही ढेर हो गई। 

रूबेन ट्रम्पेलमैन का दक्षिण अफ्रीका में हुआ था जन्म
26 साल के रूबेन ट्रम्पेलमैन का जन्म साउथ अफ्रीका के डरबन में हुआ था। उन्हें नामीबिया की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका मिला है। वह अब आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में अपने पहले ही ओवर में दो लगातार बॉल पर विकेट हासिल करने वाले नामीबिया के पहले गेंदबान बन गए हैं। वह ये उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के पहले गेेंदबाज है। 

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.