ICC T20 World Cup: भारत की पाक पर रोमांचक जीत, दर्ज हुए ये दो बड़े रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Monday, 10 Jun 2024 08:12:37 AM
ICC T20 World Cup: India's thrilling win over Pakistan, these two big records were registered

खेल डेस्क। बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के बाद जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में गेंदबाजों की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर भारत ने आईसीसी टी20 विश्व कप में एक बार फिर से पाकिस्तान को शिकस्त दी। पाकिस्तान के खिलाफ न्यूयॉर्क में भारत ने टॉस हारकर पहले खेलते हुए केवल 119 रन ही बनाए। जवाब में पाकिस्तान टीम  निर्धारित ओवरों में सात विकेट गंवाकर केवल 113 रन ही बना सकी। 

जसप्रीत बुमराह को उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। जसप्रीत बुमराह ने अपने चार ओवरों की 24 गेंदों पर केवल 14 रन खर्च किए और तीन विकेट हासिल किए। उन्होंने 24 में से 15 गेंद डॉट की। उनकी गेंदों पर पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज चौका या छक्का नहीं लगा सका। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम के नाम दो रिकॉर्ड दर्ज हो गए हैं।

संयुक्त रूप से दर्ज हुआ ये रिकॉर्ड
भारत ने संयुक्त रूप से टी20 विश्व कप में सबसे छोटा लक्ष्य डिफेंड करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। साल 2014 के टी20 विश्व कप में श्रीलंकाई टीम भी 120 रन के लक्ष्य का बचाव कर चुकी है। 

पाकिस्तान का रिकॉर्ड किया ध्वस्त
टीम इंडिया की पाकिस्तान के खिलाफ ये टी20 विश्व कप के इतिहास में 8 में से 7वीं जीत अपने नाम दर्ज करवाई। इसके साथ ही टीम इंडिया के नाम टी20 विश्व कप के इतिहास में एक ही टीम के खिलाफ सर्वाधिक जीत का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इस मामले में पाकिस्तान की टीम दूसरे स्थान पर है। जिसने टी20 विश्व कप में छह बार बांग्लादेश को शिकस्त दी। 
PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.