ICC T20 World Cup: अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, सेमीफाइनल में किया प्रवेश, ऑस्ट्रेलिया हुआ बाहर

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Jun 2024 10:47:32 AM
ICC T20 World Cup: Afghanistan created history, entered the semi-finals, Australia was eliminated

खेल डेस्क। आईसीसी टी20 विश्वकप के सुपर आठ में आज अफगानिस्तान ने बारिश से प्रभावित मैच में बांग्लादेश को डीएलएस नियम से आठ विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने इतिहास रचते हुए पहली बार आईसीसी टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

अफगानिस्तान की जीत से ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप से बाहर  हो गई है। इसके साथ ही सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमें तय हो गई है। दक्षिण अफ्रीका, भारत, इंग्लैंड और अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। अब 27 जून को दोनों सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। पहला सेमीफाइनल दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान और दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा।

नवीन उल हक ने इस प्रकार दिलाई अफगानिस्तान को जीत
आज खेल गए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने पांच विकेट पर 115 रन बनाए। इस मुकाबले में जीत के लिए बांग्लादेश को 114 (डीएलएस) का लक्ष्य दिया गया था। नवीन उल हक और राशिद खान की चार-चार विकेट की घातक गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश की टीम केवल 105 रन पर ही ढेर हो गई। नवीन उल हक ने लगातार 2 विकेट लेकर मैच को अफगानी टीम के पाले में कर दिया। बांग्लादेश को अन्तिम 2 ओवर में जीत के लिए 12 रन की जरूरत थी। उसके पास दो विकेट बचे हुए थे। नवीन उल हक ने तस्कीन अहमद और मुस्ताफिजुर रहमान को 18वें ओवर में आउट कर अफगानिस्तान को जीत दिलाई।

ऑस्ट्रेलिया की उम्मीद टूटी
इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा की शानदार 92 रनों की पारी के दम पर भारत ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से शिकस्त देकर आईसीसी टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।  ऑस्ट्रेलिया की उम्मीद इसके बाद अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश मैच के परिणाम पर निर्भर थी। अब अफगानिस्तान की जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की उम्मीद टूट गई है।

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.