ICC T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को दी शिकस्त, मिचेल स्टार्क ने तोड़ा मलिंगा का ये रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Friday, 21 Jun 2024 10:38:56 AM
ICC T20 World Cup: Australia defeated Bangladesh, Mitchell Starc broke this record of Malinga

खेल डेस्क। तेज गेंदबाज पैट कमिंस (तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद डेविड वार्नर (नाबाद 53) की अर्धशतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने बारिश से प्रभावित आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर आठ के मैच में बांग्लादेश को डीएलएस नियम के तहत 28 रन से शिकस्त दी।  ऑस्ट्रेलिया ने खेल रोके जाने तक 11.2 ओवरों में दो विकेट गंवाकर 100 रन बना लिए थे।
ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को निर्धारित ओवरों में आठ विकेट 140 रन ही बनाने लिए।

पैट कमिंस ने हैट्रिक लेकर बांग्लादेश की पारी को ध्वस्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पैट कमिंस ने चार ओवर में चार ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट लिए। वहीं मिचेल स्टार्क मैच में 21 रन देकर एक विकेट हासिल किया। ये विकेट लेते ही उन्होंने अपने नाम एक विश्व रिकॉर्ड दर्ज करवा लिया है। 

इस मामले में लसिथ मलिंगा को छोड़ा पीछे
वह टी20 और वनडे वल्र्ड कप को मिलाकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मिचेल स्टार्क ने आज तनजीद हसन को क्लीन बोल्ड कर ये उपलब्धि हासिल की। मिचेल स्टार्क के अब विश्व कप (टी20 और वनडे) में सर्वाधिक 95 हो गए हैं। 

मिचेल स्टार्क ने दोनों विश्व कप में लिए हैं इतने विकेट
पूर्व श्रीलंकाई तेज गेंदबाज ने इन दोनों ही विश्व कप में 94 विकेट हासिल किए है।  बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन 92 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट 87 विकेट लेकर चौथे और बांग्लादेश के महमुदुल्लाह 79 विकेट के साथ इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने वनडे वल्र्ड कप में 65 और टी20 विश्व कप 30 विकेट ले चुके हैं। 

PC: espncricinfo

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.