ICC T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज ने किया सुपर 8 में प्रवेश, न्यूजीलैंड पर मंडराया बाहर होने का खतरा

Samachar Jagat | Thursday, 13 Jun 2024 09:48:22 AM
ICC T20 World Cup 2024: West Indies enter Super 8, New Zealand in danger of being eliminated

खेल डेस्क। शेरफेन रदरफोर्ड (68) की तूफानी अर्धशतकीय पारी के बाद अल्जारी जोसेफ (चार विकेट) और गुडाकेश मोती (तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के 26वें मैच में आज न्यूजीलैंड को 13 रन से शिकस्त दी। इस हार के साथ ही न्यूजीलैंड पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है।

ये कीवी टीम की दो मैचों में लगातार दूसरी हार है। त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए नौ विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। जवाब में केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम निर्धारित बीस ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर केवल 136 रन ही बना सकी। 

अल्जारी जोसेफ और गुडाकेश मोती ने की शानदार गेंदबाजी
वेस्टइंडीज की ओर से अल्जारी जोसेफ (19 रन पर चार विकेट) और गुडाकेश मोती (15 रन पर तीन विकेट) ने शानदार गेंदबाजी की। वेस्टइंडीज की ये लगातार तीन मैचों में तीसरी जीत है। इसके साथ ही उसने सुपर आठ में प्रवेश कर लिया है। वहीं न्यूजीलैंड पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। वह  टी20 वल्र्ड कप 2024 ग्रुप-सी  में लगातार दो हार के सात अन्तिम स्थान पर है। अफगानिस्तान इस ग्रुप में लगातार दो जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

शेरफेन रदरफोर्ड ने खेली तूफानी अर्धशतकीय पारी
इससे पहले शेरफेन रदरफोर्ड  ने वेस्टइंडीज की ओर से सर्वाधिक 68 रन बनाए। शेरफेन रदरफोर्ड  ने 39 गेंदों पर अपनी पारी में दो चौके और छह छक्के लगाए। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज कीवी गेंदबाजों का सही प्रकार से सामना नहीं किया। निकोलस पूरन ने भी 12 गेंद पर 3 चौकों की मदद से 17 रन बनाए। 

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.