ICC T20 World Cup 2024: बड़े उफटफेर का शिकार होने से बचा दक्षिण अफ्रीका, केवल एक रन से हारा नेपाल

Samachar Jagat | Saturday, 15 Jun 2024 10:11:16 AM
ICC T20 World Cup 2024: South Africa escapes major upset, Nepal loses by just one run

खेल डेस्क। आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में आज एक बड़ा उफटफेर होने से बच गया है। इस बार दक्षिण अफ्रीका बड़े उफटफेर का शिकार होने से बच गई। इस मैच में एसोसिएट नेशन नेपाल ने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया, जिसे दक्षिण अफ्रीका से केवल एक रन से हार का सामना करना पड़ा है। 

मैच में नेपाल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हुए मजबूत टीम दक्षिण अफ्रीका को केवल 115 रन पर रोक दिया। जवाब में नेपाल की टीम भी निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 114 रन ही बनाने में सफल हो गई है। इससे पहले अमेरिका ने पाकिस्तान को और अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को शिकस्त देकर बड़े उपटफेर किया थे। 

नेपाल की ओर से सबसे कुशल भुर्तेल ने झटके सर्वाधिक चार विकेट
नेपाल की ओर से सबसे कुशल भुर्तेल ने सर्वाधिक चार विकेट हासिल किए। वहीं दीपेंद्र सिंह ऐरी 3 विकेट लेने में सफल रहे। दक्षिण अफ्रीका की ओर से रीजा हैंड्रिक्स ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। वहीं ट्रिस्टन स्टब्स ने नाबाद 27 रन का योगदान दिया। 

अन्तिम गेंद पर नेपाल को चाहिए थे दो रन
ये मैच जीतने के लिए नेपाल को आखिरी ओवर में 8 रन की जरूरत थी। दक्षिण अफ्रीका ओटनील बार्टमेन ने इस ओवर में केवल छह रन ही दिए। अन्तिम गेंद पर जीत के लिए दो रन चाहिए थे, लेकिन इस गेेंद पर नेपाल बल्लेबाज रन आउट हो गया है। इससे नेपाल को इस मैच में केवल एक रन से हार मिली। दक्षिण अफ्रीका ने टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज की। 

PC: espncricinfo.

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.