ICC T20 World Cup 2024: फजलहक फारुकी ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, अर्शदीप सिंह के पास आज है तोड़ने का मौका

Samachar Jagat | Thursday, 27 Jun 2024 09:45:15 AM
ICC T20 World Cup 2024: Fazalhaq Farooqi created a world record, Arshdeep Singh has a chance to break it today

खेल डेस्क। आईसीसी टी20 विश्वकप 2024 के पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही उसका पहली बार टी20 विश्व कप जीतने का सपना भी टूट गया है। आज खेले गए पहले सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने अफगानिस्तान की टीम केवल 56 रन पर आउट हो गई। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 8.5 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

फजलहक फारुकी ने तोड़ा वानिंदु हसरंगा का रिकॉर्ड
इस मैच में अफगानिस्तान टीम के तेज गेंदबाज फजलहक फारुकी एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे। वह टी20 विश्व कप के एक संस्करण में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में श्रीलंका के धाकड़ ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा को पछाड़ दिया है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में ओपनर क्विंटन डिकॉक को आउट कर ये विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया। श्रीलंका के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ने 2021 के टी20 विश्व कप में 16 विकेट झटके थे। अब अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजलहक फारुकी ने इस विश्व कप में 17 विकट झटके हैं। 

अर्शदीप सिंह आज तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड
अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजलहक फारुकी का विश्व रिकॉर्ड भारतीय टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह तोड़ सकते हैं। वह इस विश्व कप में अभी तक 15 विकेट हासिल कर चुके हैं। आज भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलना है। इस मैच में तीन विकेट हासिल करते ही वह फजलहक फारुकी का विश्व रिकॉर्ड तोड़ देंगे। श्रीलंका के अजंता मेंडिस भी 2012 विश्व कप में 15 विकेट हासिल कर चुके हैं।

PC: espncricinfo
 अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.