ICC T20 World Cup 2024: बांग्लादेशी गेंदबाज तंजीम हसन ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Monday, 17 Jun 2024 10:51:53 AM
ICC T20 World Cup 2024: Bangladeshi bowler Tanzim Hasan creates world record

खेल डेस्क। बांग्लादेश ने आज आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के 37वें मैच में नेपाल को 21 रन से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने टूर्नामेंट के सुपर आठ में प्रवेश कर लिया है। मैच में बांग्लादेश ने 106 रन बनाए। जवाब में नेपाल की टीम केवल 85 रन ही बना सकी।

बांग्लादेश की जीत में तंजीम हसन (चार विकेट) और मुस्तफिजुर रहमान (तीन विकेट) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। तंजीम हसन ने अपने नाम एक विश्व रिकॉर्ड भी दर्ज करवाने में सफल रहे। उन्होंने इस मैच में गेंदबाजी के दौरान सबसे ज्यादा डॉट गेंद करने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवाया। नेपाल के खिलाफ मैच के दौरान तंजीम हसन ने 4 ओवर में 7 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। इसमें उन्होंने 21 डॉट गेंद फेंकी है। एक टी-20 मैच में सबसे ज्यादा डॉट बॉल करने वाले दुनिया औ बांग्लादेश के गेंदबाज बन गए हैं। 

तंजीम हसन ने तोड़ा शाकिब का रिकॉर्ड
इसके साथ ही तंजीम हसन आईसीसी टी20 विश्व कप में बांग्लादेश की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी परफॉर्मेंस करने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में शाकिब अल हसन को पछाड़ दिया है। शाकिब अल हसन ने साल 2021 में नौ रन देकर चार विकेट हासिल किए थे। 

मुस्तफिजुर रहमान के नाम दर्ज है ये कीर्तिमान
सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड मुस्तफिजुर रहमान के नाम दर्ज है, जिन्होंने साल 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 रन देकर पांच विकेट हासिल किए थे। नेपाल के खिलाफ ख्ेाले गए मैच में मुस्तफिजुर रहमान ने चार ओवरों में सात रन देकर तीन विकेट झटके। उन्होंने मैच में बीस डॉट गेंदें डाली।

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.