ICC Champions Trophy 2025: लाहौर में होगा भारत-पाक मैच ? फैसला अभी बाकी

Samachar Jagat | Monday, 08 Jul 2024 01:50:18 PM
ICC Champions Trophy 2025: India Pakistan Match To Be Held In Lahore? Decision Pending

pc: kalingatv

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आगामी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए ड्राफ्ट डेट जारी कर दी हैं, जो 19 फरवरी से शुरू होकर 9 मार्च तक चलेगी। ड्राफ्ट में संकेत दिया गया है कि भारत-पाकिस्तान मैच 1 मार्च, 2025 को लाहौर के प्रतिष्ठित गद्दाफी स्टेडियम में होगा।

हालांकि, नई रिपोर्टों से पता चला है कि भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम अगले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने की संभावना नहीं है। इस निर्णय को भारत सरकार द्वारा अंतिम रूप दिया जाएगा।

इस संभावना को देखते हुए, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इस मुद्दे को आगामी आईसीसी बैठक में उठा सकता है, जो इस महीने श्रीलंका में आयोजित की जाएगी।

हालांकि, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है और आईसीसी बैठक के बाद अधिक जानकारी सामने आएगी।

2008 के बाद से, भारत ने पाकिस्तान की यात्रा नहीं की है और 2012-13 में द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए केवल एक बार मुलाकात की है। हालांकि भारत को 2023 में एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाना था, लेकिन टूर्नामेंट हाइब्रिड मोड में हुआ, जिसमें भारत के मैच, जिसमें फाइनल भी शामिल है, श्रीलंका में खेले गए।

सीटी 2025 के लिए पाकिस्तान का ड्राफ्ट:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की नई ड्राफ्ट की गई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 सूची के अनुसार, लाहौर में सात मैच, रावलपिंडी में पांच और कराची में तीन मैच खेले जाएंगे।

ड्राफ्ट के अनुसार, उद्घाटन मैच कराची में होगा, जबकि भारत और पाकिस्तान के बीच सबसे प्रतीक्षित मैच 1 मार्च को लाहौर के प्रतिष्ठित गद्दाफी स्टेडियम में होगा।

दो सेमीफाइनल कराची और रावलपिंडी में और फाइनल लाहौर में खेला जाएगा। सभी भारतीय मैच (सेमीफाइनल सहित, अगर टीम क्वालीफाई करती है) लाहौर में खेले जाएंगे,” सूत्र ने कहा।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.