''हम आ के खेल के गए हैं,आओ तो सही एक दफा'', अब इस पूर्व क्रिकेटर ने भारतीय टीम को पाकिस्तान आने का दिया निमंत्रण

Samachar Jagat | Monday, 29 Jul 2024 02:32:04 PM
'Hum aa ke khel ke gaye hai, aa toh sahi ek dafaa': Former cricketer invites Indian team to Pakistan for

pc: timesofindia

पाकिस्तान अगले साल की शुरुआत में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करने की तैयारी कर रहा है, लेकिन टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम इसमें भाग लेगी या नहीं, यह सवाल अभी भी बरकरार है। भारत ने एक दशक से अधिक समय से पाकिस्तान में क्रिकेट नहीं खेला है, और यह अनिश्चित है कि क्या ये बदलने वाला है या नहीं।

इस बहस ने दोनों देशों के पूर्व क्रिकेटरों की विभिन्न टिप्पणियों को सामने लाया है।

पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने अस्थिर सुरक्षा स्थिति का हवाला देते हुए भारत के पाकिस्तान दौरे के बारे में चिंता व्यक्त की।

दूसरी ओर, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज तनवीर अहमद ने पिछले साल वनडे विश्व कप के लिए पाकिस्तान के भारत दौरे का हवाला देते हुए भारतीय टीम को पाकिस्तान आने की खुली चुनौती दी है।

तनवीर अहमद का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें वह क्रिकेट खेलने के लिए भारत जाने के लिए "बहादुर और निडर" होने के लिए पाकिस्तानी टीम की सराहना करते हैं। क्लिप में, वह भारतीय टीम को पाकिस्तान आने का निमंत्रण देते हैं, उन्हें उनकी सुरक्षा का भरोसा दिलाते हैं।

तनवीर अहमद ने कहा- "शेर है हम लोग शेर हैं, हम लोग शेर हैं। हम लोग तेरे मुल्क में आ के खेल गए हैं। आके दिखा... हम तो कह रहे हैं आके खेलो। सुरक्षा देंगे, सब कुछ देंगे तुम लोगों को। आओ तो सही एक दफा। हम आए और आपके देश में क्रिकेट खेला। यहां आएं और दिखाएं... हम आपको आने और खेलने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। हम सुरक्षा प्रदान करेंगे।" हम तुम्हें सब कुछ देंगे। बस एक बार आओ,'' 

उन्होंने कहा, "ये सिर्फ़ पाकिस्तान के प्लेयर्स का काम है, भाई। सिर्फ़ पाकिस्तान के खिलाड़ी आते हैं और खेल के चले जाते हैं। चाहे जीते, चाहे हारे, जिस तरह से क्रिकेट खेले। वो इंडिया जाकर खेल के वापस आए। इसको कहते हैं एक दलेर टीम और दलेर खिलाड़ी।''

पाकिस्तान ने आश्वासन दिया है कि टूर्नामेंट में भारतीय टीम से जुड़े सभी मैच लाहौर में होंगे, और भारतीय टीम अपने पूरे दौरे के दौरान एक ही होटल में रुकेगी। इस व्यवस्था के पीछे का विचार अधिक प्रभावी और सुरक्षित उपायों को लागू करना है।

पिछले साल, भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था, जिसके कारण भारत के मैच श्रीलंका में आयोजित किए गए थे। 2012 के बाद से दोनों देशों ने कोई भी द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है, तथा भारत सरकार ने पाकिस्तान और भारत के बीच क्रिकेट मुकाबलों को आईसीसी या एसीसी आयोजनों तक ही सीमित रखा है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.