पाकिस्तान की और कितनी बेज्जती करवाएंगे बाबर आजम? T20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद कप्तानी को लेकर दिया हैरान करने वाला बयान

Samachar Jagat | Monday, 17 Jun 2024 02:03:28 PM
How much more will Babar Azam humiliate Pakistan? After being out of the T20 World Cup, he gave a surprising statement about captaincy

pc: tv9hindi

बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम ICC T20 विश्व कप 2024 से बाहर हो गई है। आयरलैंड के खिलाफ अपने अंतिम मैच में, उन्होंने कड़ी टक्कर के साथ जीत हासिल की। ​​T20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद, बाबर आजम कड़ी जांच के घेरे में आ गए हैं। उनकी कप्तानी को लेकर सवाल उठ रहे हैं, खासकर इसलिए क्योंकि पिछले तीन सालों में पाकिस्तान उनके नेतृत्व में कोई महत्वपूर्ण टूर्नामेंट जीतने में विफल रहा है, जिसमें चार ICC टूर्नामेंट शामिल हैं। 

अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या बाबर आजम कप्तानी से हटेंगे। आयरलैंड के खिलाफ मैच के बाद जब इस संभावना के बारे में पूछा गया, तो बाबर का जवाब कुछ हद तक चौंकाने वाला था। उन्होंने संकेत दिया कि T20 विश्व कप 2024 के ग्रुप चरण से पाकिस्तान के बाहर होने के बावजूद, वह फिलहाल कप्तानी से इस्तीफा देने के इच्छुक नहीं हैं। 

उन्होंने कहा-उ पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप से भी टीम ग्रुप स्टेज से बाहर हुई थी। उस समय मुझे लगा था कि मुझे कप्तानी छोड़ देनी चाहिए और मैंने छोड़ दी थी। इसके बाद मैं फिर से कप्तान बना और ये PCB का फैसला रहा। फिलहाल, बाबर ने कहा कि उन्होंने अभी तक कप्तानी छोड़ने का फैसला नहीं किया है, यह फैसला पीसीबी पर छोड़ दिया है। 

बाबर आजम की कप्तानी में टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। टीम ग्रुप चरण के दौरान केवल दो मैच जीत पाई, जिसमें उल्लेखनीय हार भी है, जिसमें पहली बार टी20 क्रिकेट में यूएसए जैसी अपेक्षाकृत कमजोर टीम के खिलाफ हार भी शामिल है। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम के प्रदर्शन को लेकर व्यापक आलोचना हुई है। 

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान इससे पहले टी20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल में बाहर हो गया था और टी20 विश्व कप 2022 में उपविजेता रहा था। हालांकि, उन्हें 2022 और 2023 के एशिया कप में निराशाजनक प्रदर्शन का सामना करना पड़ा। इसी तरह, 2023 के वनडे विश्व कप में भी पाकिस्तान ग्रुप चरण से आगे बढ़ने में विफल रहा, जो टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप चरण में उनके हालिया प्रदर्शन की याद दिलाता है। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.