टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, ऑस्ट्रेलियाई के यह ऑलराउंडर भारत के साथ होने वाले टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे

Trainee | Monday, 14 Oct 2024 04:10:56 PM
Good news for Team India, this Australian all-rounder will not play in the Test series against India

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टेस्ट मैचों की श्रृंखला नवंबर से शुरू होगी, लेकिन एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इन मैचों में नहीं दिखाई देगा। यह अनुभवी खिलाड़ी लगभग 6 महीने तक क्रिकेट से दूर रहेगा।

टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अभी शुरू नहीं हुई है, और अच्छी खबर पहले से ही आ रही है। भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले मेजबान टीम को एक बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया को यह झटका उसके स्टार खिलाड़ी के टीम से बाहर होने के कारण लगा है। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन की स्थिति अब स्पष्ट हो गई है। यह पुष्टि हुई है कि वह भारत के खिलाफ 5 घरेलू टेस्ट श्रृंखला में नहीं खेलेंगे। क्योंकि ग्रीन को लगभग 6 महीने तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ेगा।

कैमरन ग्रीन क्यों रहेंगे क्रिकेट से दूर?

इस सवाल का जवाब उनकी पीठ की चोट है, जिसके लिए ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को सर्जरी करानी पड़ेगी। कैमरन ग्रीन को पिछले महीने इंग्लैंड के दौरे के दौरान यह चोट लगी थी। जब उनकी चोट का स्कैन किया गया, तो पता चला कि चोटग्रस्त क्षेत्र में कई फ्रैक्चर हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ग्रीन की चोट के बारे में एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की है।

कैमरन ग्रीन क्या-क्या मिस करेंगे?

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर के 6 महीने तक क्रिकेट से अनुपस्थित रहने का मतलब है कि वह भारत के खिलाफ 5 टेस्ट श्रृंखला से बाहर रहेंगे। इसके अलावा, वह श्रीलंका के दौरे पर टेस्ट श्रृंखला और फरवरी में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी से भी बाहर रहेंगे।

टीम इंडिया इस कमजोर ऑस्ट्रेलियाई टीम का पूरा फायदा उठाना चाहेगी। कैमरन ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया को उनका पहला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वह स्टीव स्मिथ के ओपनर के पदोन्नति के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन अब जब वह टीम में नहीं हैं, तो स्मिथ फिर से चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए देखे जा सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया को कैमरन ग्रीन की अनुपस्थिति का असर न केवल बल्लेबाजी में बल्कि गेंदबाजी में भी महसूस होगा। कैमरन ग्रीन ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 28 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 36.23 की औसत से 1377 रन बनाए हैं। उन्होंने अपने नाम 35 विकेट भी लिए हैं।

 

 

 

PC- ESPNCRICINFO



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.