श्रेयस अय्यर के फैंस के लिए खुश खबरि, 11 महीने के बाद किया यह

Samachar Jagat | Saturday, 19 Oct 2024 05:06:39 PM
Good news for Shreyas Iyer fans, he did this after 11 months

BY HARSHUL YADAV

रणजी ट्रॉफी का आयोजन इस समय भारत के घरेलू क्रिकेट ग्राउंड में हो रहा है। श्रेयास अय्यर ने इस टूर्नामेंट के दूसरे चरण में शानदार पारी खेली है। उन्होंने लगभग 11 महीने बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शतक बनाया। यह उपलब्धि मुंबई और महाराष्ट्र टीमों के बीच खेले जा रहे मैच में हासिल की।

भारतीय बल्लेबाज श्रेयास अय्यर कुछ समय से टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे, इस दौरान उनका प्रदर्शन भी काफी खराब रहा है। घरेलू क्रिकेट में भी उनके बल्ले से बड़े रन नहीं आ रहे थे। लेकिन अब उन्होंने रणजी ट्रॉफी में एक बड़ी पारी खेली है, जो उनके करियर के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि उनके खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है।

श्रेयास अय्यर ने बनाया शतक

श्रेयास अय्यर ने महाराष्ट्र टीम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी 2024/25 के दूसरे चरण में 131 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इस पारी में उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के लगाए। यह उनके प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 14वां शतक है। इस शतक के लिए उन्हें 11 महीने का इंतजार करना पड़ा। हाल ही में, श्रेयास अय्यर ने दुलीप ट्रॉफी और इरानी कप में भी भाग लिया, लेकिन वहां भी उन्हें सफलता नहीं मिली, जिसके बाद वह भारतीय टेस्ट टीम में वापस नहीं आ सके। फिर भी, उनकी इस पारी ने टीम में उनकी वापसी की उम्मीदें बढ़ा दी हैं। हालांकि, उन्हें आगामी मैचों में भी अपने फॉर्म को बनाए रखना होगा।

पिछले 10 प्रथम श्रेणी पारियों में खराब फॉर्म

यह शतक श्रेयास अय्यर के लिए राहत की बात है, क्योंकि उन्होंने पिछले 10 प्रथम श्रेणी पारियों में केवल 3 अर्धशतक बनाए और 3 बार बिना खाता खोले आउट हुए। उन्होंने दुलीप ट्रॉफी 2024-25 के तीनों दौर में भाग लिया, जहां उन्होंने 6 पारियों में केवल 154 रन बनाए, जो कि 25.66 के खराब औसत के साथ है। इरानी ट्रॉफी में भी उन्होंने पहले पारी में अर्धशतक बनाया, लेकिन दूसरी पारी में 12 गेंदों में 8 रन बनाकर आउट हो गए। रणजी ट्रॉफी के पहले चरण में बारोडा के खिलाफ पहले पारी में वह खाता भी नहीं खोल सके।

अय्यर ने आखिरी बार फरवरी में टेस्ट खेला

आपको बता दें कि श्रेयास अय्यर ने इस साल फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। तब से वह टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। हाल ही में उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए वनडे स्क्वाड में चुना गया था, लेकिन वहां भी वह कुछ खास नहीं कर सके। इसके अलावा, टीम इंडिया इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 श्रृंखला खेल रही है, जिसमें अय्यर को भी जगह नहीं मिली।

 

 

 

 

 

PC - CRICKET.COM



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.