Gautam Gambhir Salary: इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर को वेतन के साथ साथ मिलेगी ये सुविधाएं, क्लिक कर जानें

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jul 2024 10:17:47 AM
Gautam Gambhir Salary: India's new head coach Gautam Gambhir will get these facilities along with salary, click to know

PC: abplive

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 9 जुलाई (मंगलवार) को गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया मुख्य कोच नियुक्त करने की औपचारिक घोषणा की। हालांकि, कई मीडिया रिपोर्टों ने पुष्टि की थी कि पूर्व भारतीय बल्लेबाज हमेशा से ही मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की जगह लेने की दौड़ में सबसे आगे थे, लेकिन आधिकारिक पुष्टि का इंतजार था। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आखिरकार उनका नाम हटा दिया और वह भारत के श्रीलंका दौरे से कोच के रूप में कार्यभार संभालने वाले हैं।

इस बीच, एक पुरानी रिपोर्ट ने संकेत दिया था कि वेतन पर बातचीत के कारण बीसीसीआई गंभीर को मुख्य कोच के रूप में आधिकारिक पुष्टि करने में देरी कर रहा था। जबकि गंभीर के पूर्ववर्ती द्रविड़ को सालाना 12 करोड़ रुपये का वेतन मिल रहा था, उम्मीद है कि गंभीर को इससे अधिक वेतन मिलेगा।

भारत के मुख्य कोच का एकमात्र लाभ वेतन नहीं है

यह उजागर करना महत्वपूर्ण है कि वार्षिक वेतन भारत के मुख्य कोच होने का एकमात्र लाभ नहीं है। 2019 में, बोर्ड ने अपनी दैनिक भत्ता नीति को संशोधित किया था, जिसके तहत कोच को विदेशी दौरे पर प्रतिदिन 250 डॉलर (लगभग 21,000 रुपये) का दैनिक भत्ता मिलेगा, जो पिछली राशि से दोगुना है। समाचार एजेंसी आईएएनएस द्वारा दिए गए विवरण के अनुसार, दैनिक भत्ता बिजनेस क्लास यात्रा, आवास और लॉन्ड्री  के खर्च के अलावा है, जिसका भुगतान बीसीसीआई करता है।

गंभीर को राष्ट्रीय कर्तव्य के दौरान विश्व स्तरीय यात्रा और आवास भी मिलेगा। मुख्य कोच के लिए ऐसी व्यवस्था की जाती है ताकि पूरा कोचिंग स्टाफ और टीम दबाव की स्थिति में प्रदर्शन करने के लिए सर्वोत्तम संभव वातावरण में रहे।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.