कोच बनते है Gautam Gambhir ने BCCI के सामने रख दी ये मांग

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2024 11:21:46 AM
Gautam Gambhir put this demand in front of BCCI to become the coach

PC: sports.ndtv

गौतम गंभीर को बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। बीसीसीआई को उम्मीद है कि वह इस पद पर "दृढ़ता और नेतृत्व" लाएंगे, जिस पर हाल ही तक राहुल द्रविड़ "असाधारण सफलता" के साथ काबिज थे। गंभीर का आना भारत के कोचिंग सेटअप में एकमात्र बदलाव नहीं है, बल्कि पूर्व सलामी बल्लेबाज अपने खुद के कोचिंग स्टाफ को भी लाने की सोच रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के सहायक कोच अभिषेक नायर गंभीर की प्राथमिकताओं में से एक हैं, लेकिन कथित तौर पर वह भारतीय टीम में गेंदबाजी कोच के रूप में भारत और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व तेज गेंदबाज आर विनय कुमार को भी चाहते हैं।

रेवस्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, गंभीर ने बीसीसीआई को सहायक कोच के रूप में अभिषेक नायर और गेंदबाजी कोच के रूप में आर विनय कुमार के नाम सौंपे हैं। गंभीर का कोचिंग कार्यकाल श्रीलंका सीरीज से शुरू हो रहा है, इसलिए बीसीसीआई को गंभीर द्वारा की गई सिफारिशों पर तेजी से काम करना होगा।

42 वर्षीय गंभीर द्रविड़ की जगह लेने के लिए सबसे आगे थे, जिनका कार्यकाल पिछले महीने बारबाडोस में टी20 विश्व कप में देश की खिताबी जीत के साथ समाप्त हुआ।

गंभीर ने बीसीसीआई के एक बयान में कहा, "अपने तिरंगे, अपने लोगों, अपने देश की सेवा करना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है।"

"मैं इस अवसर पर राहुल द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ की टीम को टीम के साथ उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देना चाहता हूं। मैं टीम इंडिया के मुख्य कोच की भूमिका निभाने के लिए सम्मानित और उत्साहित हूं।"

"अपने खेल के दिनों में भारतीय जर्सी पहनने पर मुझे हमेशा गर्व होता था और जब मैं यह नई भूमिका निभाऊंगा तो यह अलग नहीं होगा।

गंभीर ने कहा कि वह बीसीसीआई, क्रिकेट प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण, सहयोगी स्टाफ और, "सबसे महत्वपूर्ण रूप से खिलाड़ियों के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं, क्योंकि हम आगामी टूर्नामेंटों में सफलता हासिल करने की दिशा में काम कर रहे हैं।" भारतीय कोच के रूप में गंभीर का पहला कार्यभार 27 जुलाई से शुरू होने वाले तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों के लिए श्रीलंका दौरे पर होगा।

बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने एक विस्तृत बयान में कहा, "बोर्ड पूर्व मुख्य कोच श्री राहुल द्रविड़ को टीम के साथ उनके शानदार प्रदर्शन के लिए धन्यवाद देना चाहता है। टीम इंडिया अब एक नए कोच - श्री गौतम गंभीर के नेतृत्व में एक यात्रा पर निकल पड़ी है।"

बोर्ड ने कहा कि अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक की क्रिकेट सलाहकार समिति ने मंगलवार को सर्वसम्मति से गंभीर की सिफारिश की। बीसीसीआई ने 13 मई को इस पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.