"गालियां दे रहे हैं...": अभिषेक शर्मा से भिड़ने वाले पाकिस्तानी बॉलर को बासित अली ने लगाई फटकार; Video

varsha | Wednesday, 23 Oct 2024 03:31:33 PM

PC: sports.ndtv

एसीसी इमर्जिंग टीम एशिया कप में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। पाकिस्तान और यूएई के खिलाफ जीत के साथ तिलक वर्मा की अगुआई वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। अभिषेक शर्मा, रमनदीप सिंह और अन्य स्टार खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत के स्टार बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और पाकिस्तान के स्पिनर सूफियान मुकीम के बीच मुकाबला सुर्खियों में रहा। सलामी बल्लेबाज अभिषेक और प्रभसिमरन ने पावरप्ले में 68 रन बनाकर भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। इसके बाद पाकिस्तान ने बाएं हाथ के स्पिनर मुकीम को पिच पर बुलाया और उन्होंने पहली ही गेंद पर विकेट चटका दिया। पाकिस्तान की ओर से जश्न मनाना तो स्वाभाविक था, लेकिन मुकीम ने अभिषेक को जोरदार विदाई देकर उकसाया।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी कप्तान बासित अली को यह जश्न बिल्कुल पसंद नहीं आया।

बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा- "क्रिकेट शीर्ष स्तर का था, लेकिन एक बात जिसने मुझे वास्तव में परेशान किया वह था सुफियान मुकीम और अभिषेक शर्मा के बाद जो हुआ। बहुत बड़ी ज्यादती हुई है। अगर बासित अली डगआउट में बैठे होते या टीम मैनेजर होते, तो मैं सूफियान से कहता, "बेटा सामान उठाओ और वापस जाओ।" आपनेअभी तक पाकिस्तान के लिए उचित क्रिकेट भी नहीं खेला है, और आप पहले से ही अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल कर रहे हो। यह किस तरह का व्यवहार है?" ।

"फिर आप अब्बास अफरीदी को देखें, जब उनकी गेंद बल्लेबाज़ पर लगी, तो वह उसे देखने चले गए। आप गालियाँ दे रहे हैं, क्या आपने हैट्रिक ले ली है? आप अभी उस स्तर पर नहीं हैं। प्रबंधन को युवा खिलाड़ियों को यह सिखाने की ज़रूरत है कि विपक्ष का सम्मान कैसे किया जाए।"

पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद, भारत ए ने ओमान के अल अमराट क्रिकेट ग्राउंड में 20 ओवरों में 8 विकेट पर 183 रन बनाए। तिलक ने 35 गेंदों पर 44 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे, जबकि प्रभसिमरन सिंह (19 गेंदों पर 36) और अभिषेक (22 गेंदों पर 35) ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

भारत ने पहले पावरप्ले में 68 रन बनाए, लेकिन स्पिनरों के आने से पाकिस्तान खेल में वापस आ गया। नियमित अंतराल पर झटके लगने के बावजूद, भारत बोर्ड पर एक मजबूत स्कोर बनाने में सफल रहा। पाकिस्तान के लिए सुफियान मुकीम ने 28 रन देकर 2 विकेट लिए।

जवाब में, पाकिस्तान ने वास्तव में अच्छी लड़ाई लड़ी और कुछ चरणों में मैच पर हावी भी रहा, लेकिन भारत की उल्लेखनीय वापसी ने तिलक वर्मा की अगुवाई वाली टीम को एक अच्छी जीत दिलाई। अंशुल कंबोज भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे, जिन्होंने 33 रन देकर 3 विकेट लिए। रसिख दार सलाम और निशांत सिंधु ने भी दो-दो विकेट लिए।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.