एक मील से लेकर, पानी ना पीने और स्किपिंग तक, जानें विनेश फोगाट ने वजन कम करने के लिए क्या क्या किया?

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Aug 2024 02:33:19 PM
From one mile to not drinking water and skipping, know what Vinesh Phogat did to lose weight

PC:Times Now

अपने वजन को स्वीकार्य सीमा के अंदर लाने के लिए, विनेश फोगाट ने बुधवार को होने वाले वजन-माप में अतिरिक्त वजन कम करने के लिए गेम्स विलेज में पूरी रात दौड़ लगाई, स्किपिंग की और जिम भी गई।

दिन भर में तीन मुकाबलों में भाग लेने के बाद, जिसमें शरीर में बहुत सारे तरल पदार्थ शामिल थे, फोगट ने मंगलवार शाम को अपने आखिरी मुकाबले के अंत तक कुछ किलो वजन बढ़ा लिया था। दिन के आखिरी मुकाबले के तुरंत बाद उन्हें स्किपिंग करते हुए देखा गया, क्योंकि उन्हें पता था कि आगे क्या करना है।

पता चला है कि उन्होंने रात में केवल एक बार भोजन किया और फिर पानी भी नहीं पीया। फोगट ने एथलीट्स विलेज के अंदर जिम में दौड़ लगाई, स्किपिंग की और वजन कम करने के लिए हर संभव कार्डियो करने की कोशिश की। वह बुधवार की सुबह तड़के सॉना में भी गई।

रात भर की इन सभी कोशिशों ने उनका वजन कम तो किया, लेकिन इतना नहीं कि वे 50 किलोग्राम के अंतिम वजन-माप में शामिल हो सकें, जिसके लिए वह लगभग 100 ग्राम से चूक गई। फोगट को बुधवार को स्वर्ण पदक के लिए लड़ना था।

रात भर की गतिविधियों और पानी की कमी के कारण फोगाट को बहुत ज़्यादा डिहाइड्रेशन हो गया था, सुबह के वज़न के तुरंत बाद उन्हें विलेज के पॉलीक्लिनिक में ले जाया गया। एक अधिकारी ने बताया कि वह अभी भी निर्जलित है और थोड़ी अस्वस्थ है, लेकिन ठीक है और विलेज के अंदर आराम कर रही है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.