राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज ने IPL को कहा अलविदा

Samachar Jagat | Thursday, 13 Jun 2024 01:39:47 PM
former rajasthan royals player kamran khan takes retirement from ipl

pc: abplive

राजस्थान रॉयल्स के पूर्व गेंदबाज कामरान खान ने आईपीएल को अलविदा कह दिया है। कामरान खान ने अपने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी पोस्ट कर अपने रिटायरमेंट की घोषणा की, जिसमें उन्होंने खेल के प्रति अपने गहरे लगाव को व्यक्त किया। 

उन्होंने क्रिकेट, खासकर आईपीएल को उन्हें सबकुछ देने का श्रेय दिया और अपने कोचों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने दिवंगत शेन वॉर्न को भी धन्यवाद दिया, जिनकी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने 2008 में आईपीएल का खिताब जीता था। राजस्थान रॉयल्स के अलावा, कामरान खान पुणे वॉरियर्स इंडिया के लिए भी खेले और इन टीमों से जुड़े अपने दोस्तों और परिवार के साथ दोस्ती को संजोए रखा।

उन्होंने अपनी स्टोरी में उन्होंने लिखा है- गुडबॉय आईपीएल और वह खेल जिससे मैं सबसे ज्यादा प्यार करता हूं. इस खेल ने मुझे सबकुछ दिया, मैं अपने कोचों का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा, साथ ही स्वर्गीय शेन वॉर्न सर का... वह आगे लिखते हैं कि राजस्थान रॉयल्स के अलावा पुणे वॉरियर्स इंडिया, फैमली और अपने दोस्तों का शुक्रगुजार हूं. बहरहाल, इस तरह कामरान खान ने इंस्टाग्राम के माध्यम से अपने रिटायरमेंट का एलान कर दिया है।

कामरान खान के आईपीएल करियर में सीमित अवसर लेकिन महत्वपूर्ण योगदान रहा। नौ मैचों के अपने आईपीएल करियर में, उन्होंने 8.4 की इकॉनमी रेट बनाए रखी और 24.89 की औसत से नौ बल्लेबाजों को आउट किया। शेन वॉर्न के नेतृत्व में 2008 की आईपीएल जीत एक हाइलाइट बनी हुई है, हालांकि राजस्थान रॉयल्स सोलह साल से अपनी दूसरी ट्रॉफी का इंतजार कर रही है। इस सीजन में, संजू सैमसन की कप्तानी में, राजस्थान रॉयल्स क्वालीफायर तक पहुंची, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.