पूर्व भारतीय क्रिकेटर Anshuman Gaekwad का निधन, ऐसा रहा है क्रिकेट कॅरियर

Samachar Jagat | Thursday, 01 Aug 2024 11:15:43 AM
Former Indian cricketer Anshuman Gaekwad passed away, this is how his cricket career was

इंटरनेट डेस्क। पूर्व भारतीय क्रिकेट अंशुमान गायकवाड़ का 71 साल की उम्र में वडोदरा में निधन हो गया। पूर्व भारतीय कोच अंशुमान गायकवाड़ को ब्लड कैंसर था। इस बीमारी के इलाज के लिए वह लंदन गए और बाद में उन्हें वडोदरा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। वह टीम इंडिया की ओर से 1975 से 1987 के बीच 40 टेस्ट और 15 वनडे मैच खेले थे। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उन्होंने  चयनकर्ता और राष्ट्रीय टीम के कोच की जिम्मेदारी निभाई थी। 

टेस्ट क्रिकेट में बनाए थे 1985 रन
अंशुमान गायकवाड़ क्रिकेट कॅरियर भी अच्छा रहा है। उन्होंने 40 मैचों की 70 पारियों में 1985 रन बनाए थे। उन्होंने अपने टेस्ट कॅरियर में 2 शतक और 10 अर्धशतक लगाए थे। हालांकि वह केवल 15 वनडे मैच ही भारतीय टीम की ओर से खेल सके। उन्होंने 14 वनडे पारियों में  509 रन बनाए थे। उन्होंने अपने कॅरियर में कई यादगार पारियां खेलीं। पाकिस्तान के खिलाफ 671 मिनट में खेली गई उनकी 201 रनों हमेशा याद की जाएगी। अंशुमान गायकवाड़ ने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग के खिलाफ बिना हेलमेट के बल्लेबाजी करते हुए 81 रन की शानदार पारी भी खेली थी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कही ये बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गायकवाड़ के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने सोशल मीडिया के श्री अंशुमान गायकवाड़ जी को क्रिकेट में उनके योगदान के लिए याद किया जाएगा। वे एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी और एक बेहतरीन कोच थे। उनके निधन से बहुत दुख हुआ। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।

PC: deshgujarat
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.