पूर्व क्रिकेटर ने बताया कौन होगा विराट कोहली, रोहित शर्मा का रिप्लेसमेंट, ये ऋषभ पंत या केएल राहुल नहीं बल्कि

varsha | Friday, 13 Sep 2024 02:18:57 PM
Former cricketer told who will be the replacement of Virat Kohli and Rohit Sharma, it is not Rishabh Pant or KL Rahul but

PC: jagran

टीम इंडिया के पूर्व लेग स्पिनर पीयूष चावला ने दो युवा क्रिकेटरों शुभमन गिल और रुतुराज गायकवाड़ को भारतीय क्रिकेट का भविष्य बताया है, जो विराट कोहली और रोहित शर्मा की जगह लेंगे। 

शुभंकर मिश्रा के साथ अपने पॉडकास्ट में चावला ने दोनों युवा बल्लेबाजों को भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खास खिलाड़ी और भारतीय क्रिकेट का भविष्य बताया। 2024 में टी20 विश्व कप जीतने के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास ले चुके हैं, अब ध्यान युवा प्रतिभाओं पर है। 

चावला ने इस बात पर जोर दिया कि गिल अपनी तकनीक में मजबूत हैं और अच्छी तकनीक वाले खिलाड़ियों को खराब फॉर्म से बाहर निकलने में ज्यादा समय नहीं लगता। महज 25 साल के गिल ने 1492 टेस्ट रन, 2338 वनडे रन और 578 टी20 रन बनाए हैं और तीनों फॉर्मेट में शतक जड़े हैं। अपने नियमित अच्छे प्रदर्शन की वजह से वह भारत के लिए अहम खिलाड़ी भी बन गए हैं। 

दूसरी तरफ 27 साल के रुतुराज गायकवाड़ को चोट और चयन संबंधी समस्याओं जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन चावला गायकवाड़ के भविष्य को लेकर आशान्वित हैं, क्योंकि जब भी उन्हें मौका मिला है, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। गायकवाड़ ने छह वनडे खेले हैं और उनके नाम 115 रन हैं और 23 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने एक टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक सहित 633 रन बनाए हैं।

इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन भारतीय क्रिकेट की बदलती गतिशीलता को संक्षेप में दर्शाता है। गिल कमोबेश भविष्य के पोस्टर बॉय बन गए हैं, वहीं गायकवाड़ की खूबसूरत बल्लेबाजी और संयम ने उन्हें एक पंथ का अनुसरण करने वाला बना दिया है।

दोनों खिलाड़ी अभी भी अपने करियर की ऊंचाइयों का अनुभव करने के लिए युवा हैं और कोहली और रोहित के बाद भारतीय क्रिकेट की अगली पीढ़ी को परिभाषित करने में उनका प्रदर्शन महत्वपूर्ण होगा।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.