‘हर कोई जानता है कि MS Dhoni साहब के लिए IPLके नियम बदलते रहेंगे’: मोहम्मद कैफ ने आखिर क्यों दिया ये बड़ा बयान

Samachar Jagat | Saturday, 05 Oct 2024 01:14:01 PM
'Everyone knows that the rules of IPL will keep changing for MS Dhoni sahab': Why did Mohammad Kaif give this big statement

PC: ProBatsman

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक नए नियम में बदलाव का पुरजोर समर्थन किया है, जिससे एमएस धोनी को संभावित रूप से लाभ मिल सकता है, जिससे चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के पूर्व कप्तान 2024 के बाद भी आईपीएल में खेलना जारी रख सकेंगे। 

इस नियम के तहत, जिन खिलाड़ियों ने पांच साल तक भारतीय राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व नहीं किया है, उन्हें उनकी पिछली उपलब्धियों की परवाह किए बिना "अनकैप्ड" खिलाड़ी माना जाएगा।

 धोनी, जिन्होंने आखिरी बार 2019 विश्व कप में भारत के लिए खेला था, इस रीक्लासिफिकेशन के तहत 2025 आईपीएल सीज़न के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं। 

स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए, कैफ ने इस समायोजन के लिए अपनी स्वीकृति व्यक्त की, खेल पर धोनी के अपार प्रभाव पर जोर दिया। कैफ ने कहा, "आपको एमएस धोनी को फिर से देखने का मौका मिलेगा। वह फिट हैं, 200 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं, अच्छी कीपिंग कर रहे हैं और इसलिए मेरा मानना ​​है कि जब तक वह खेलना चाहेंगे, नियम बदलते रहेंगे। अगर वह आईपीएल में खेलना चाहते हैं, तो वह खेलेंगे। वह इतने बड़े खिलाड़ी हैं, इतने बड़े मैच विजेता हैं और सीएसके के लिए एक लीडर रहे हैं।" 

इसके अलावा, कैफ ने बताया कि वित्तीय पहलू धोनी को चिंतित नहीं करता है। उन्होंने धोनी के अपने शब्दों का संदर्भ दिया, "मेरा मानना ​​है कि नियम सही तरीके से बदला गया है और धोनी खुद कहते हैं, 'मुझे पैसे की जरूरत नहीं है, मैं टीम के फैसले के अनुसार एडजस्ट करूंगा।' भले ही उन्हें अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर 4 करोड़ मिलें, लेकिन इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। यह कहना अजीब लगता है क्योंकि 4 करोड़ उनके लिए ज्यादा नहीं है। हर कोई जानता है कि धोनी साहब के लिए नियम बदल दिया गया है, और क्यों नहीं, आप धोनी जैसे खिलाड़ी के लिए नियम बदलना चाहेंगे।"

इससे पहले, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने बेंगलुरु में अपनी हालिया बैठक में 2025-2027 साइकिल के लिए इस नियम में बदलाव को मंजूरी दी थी, जिससे टीमों को नीलामी से पहले छह खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति मिली। इस कदम ने प्रशंसकों के बीच उत्साह बढ़ा दिया है क्योंकि यह धोनी की अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में संभावित वापसी का रास्ता साफ करता है। नीलामी पर्स को बढ़ाकर 120 करोड़ रुपये करने के साथ, नया नियम न केवल टीमों के रणनीतिक विकल्पों को बढ़ाता है बल्कि सीएसके को अपने प्रतिष्ठित नेता को बनाए रखने का मौका भी देता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.