Euro Football Championship: इंग्लैंड का फिर से टूट गया है सपना, चौथी बार चैम्पियन बना स्पेन

Samachar Jagat | Monday, 15 Jul 2024 12:28:30 PM
Euro Football Championship: England's dream is shattered again, Spain became champion for the fourth time

इंटरनेट डेस्क। इंग्लैंड का 1966 के बाद पहला यूरो खिताब जीतने का सपना टूट गया है। स्पेन ने खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड को 2-1 से शिकस्त देकर यूरोपीय फुटबॉल में रिकॉर्ड चौथी बार अपनी बादशाहत साबित कर दी। टूर्नामेंट में शुरू से आखिर तक स्पेन का दबदबा देखने को मिला, जिसने 86वें मिनट में मिकेल ओयारजाबाल के गोल के दम पर फाइनल मैच 2-1 से अपने नाम किया।

कप्तान अलवारो मोराटा के विकल्प के तौर पर मैदान पर उतरे मिकेल ने बाएं विंग से मार्क कुकुरेला के पास को गोल में बदलकर अपनी टीम को खिताब दिलवा दिया। आपको बता दें कि फुटबॉल के जनक इंग्लैंड ने 1966 विश्व कप के बाद कोई बड़ा खिताब  अपने नाम करने में असफल रहा है। वहीं स्पेन ने चौथा यूरो खिताब अपने नाम किया है।

इससे पहले इस टीम ने 1964, 2008 और 2012 में यूरो खिताब जीता था। स्पेन के लिए 47वें मिनट में पहला गोल निको विलियम्स ने किया था। वहीं इंग्लैंड के लिए स्थानापन्न खिलाड़ी कोल पामर ने 73वें मिनट में बराबरी का गोल दागा था। इंग्लैंड को 2021 यूरो फाइनल में इटली से पेनल्टी शूटआउट में शिकस्त मिली थी। 

छह खिलाडिय़ों को मिला है गोल्डन बूट
वहीं इंग्लैंड के स्ट्राइकर हैरी केन सहित छह खिलाडिय़ों ने यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप में गोल्डन बूट जीता। इन सभी खिलाडिय़ों ने तीन-तीन गोल किए हैं। केन के अलावा स्पेन के दानी ओल्मो, जर्मनी के जमाल मुसियाला, नीदरलैंड के कोडी गाकपो, स्लोवाकिया के इवान शरांज और जॉर्जिया के जॉर्जेस एम को गोल्डन बूट मिला है। 

PC: jagoindiajago
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.