ENG vs SL: जो रूट ने हासिल की ये दो बड़ी उपलब्धियां, सचिन के अब इस विश्व रिकॉर्ड पर है नजर

Samachar Jagat | Monday, 26 Aug 2024 10:28:40 AM
ENG vs SL:  Joe Root achieved these two big achievements, now eyes are on this world record of Sachin

खेल डेस्क। श्रीलंका के खिलाफ खेला गया पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड ने पांच विकेट से अपने नाम किया। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने दो टेस्ट मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। श्रीलंका ने इंग्लैंड को जीत के लिए 205 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे जो रूट द्वारा 62 रनों की नाबाद पारी के दम पर हासिल कर दिया है। इस पारी के दम पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने भी अपने नाम दो बड़े रिकॉर्ड दर्ज करवा लिया है। जो रूट अब टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे स्थान पर आ गए है। 

इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर, एलिस्टर कुक और ग्रीम स्मिथ ही उनसे आगे हैं। उन्होंने अब इस मामले में भारत के राहुल द्रविड़ और वेस्टइंडीज के शिवनारायण चंद्रपॉल को पीछे छोड़ दिया है। 

सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है ये रिकॉर्ड
राहुल द्रविड़ और चंद्रपॉल ने चौथी पारी में क्रमश: 1580 और 1575 रन बनाए थे। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट 1589 रनों के साथ इस लिस्ट में चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। इस मामले में विश्व रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है। जिन्होंने चौथी पारी में सर्वाधिक 1625 रन बनाए हैं। अब जो रूट श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे मैच में केवल 37 रन बनाकर ही ये रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। 

शिवराज चंद्रपॉल के इस रिकॉर्ड की बराबरी की
जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में 64वीं अर्धशतक और कुल 96वां 50 प्लस का स्कोर खड़ा किया है। उन्होंने अब टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक 50 प्लस स्कोर करने के मामले में वेस्टइंडीज के शिवराज चंद्रपॉल की बराबरी कर ली है। उन्होंने 96 बार 50 रन का आंकड़ा पार किया था। 

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.