'पाकिस्तान में अपना समय बर्बाद मत करो': हरभजन सिंह ने गैरी किर्स्टन से फिर से टीम इंडिया का कोच बनने का किया आग्रह

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Jun 2024 02:05:55 PM
'Don't waste your time in Pakistan': Harbhajan Singh urges Gary Kirsten to return as Team India coach

pc: indiatimes

पाकिस्तान के मुख्य कोच गैरी किर्स्टन ने अपनी टीम के बारे में चौंकाने वाले खुलासे करके क्रिकेट जगत को चौंका दिया। किर्स्टन ने दावा किया कि टीम में "कोई एकता नहीं है" और उन्होंने अपने लंबे कोचिंग करियर में ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी। 

अपनी टीम के चौंकाने वाले खुलासे के जवाब में भारत के पूर्व स्टार स्पिनर हरभजन सिंह ने कर्स्टन से आग्रह किया कि वह पाकिस्तान को कोचिंग देने में समय बर्बाद करने के बजाय भारत को कोचिंग देने के लिए वापस लौट आएं।

हरभजन ने एक्स पर पोस्ट किया- "वहां अपना समय बर्बाद मत करो गैरी.. वापस आओ टीम इंडिया के कोच के रूप में.. गैरी कर्स्टन दुर्लभ लोगों में से एक.. एक महान कोच, मार्गदर्शक, ईमानदार और हमारी 2011 टीम के सभी लोगों के बहुत प्यारे दोस्त.. 2011 विश्वकप के हमारे विजेता कोच।विशेष व्यक्ति गैरी @Gary_Kirsten," ।

किर्स्टन की आलोचना अमेरिका और वेस्टइंडीज में आयोजित टी-20 विश्व कप से पाकिस्तान के जल्दी बाहर हो जाने के मद्देनजर आई है।

पिछले संस्करण में उपविजेता रहे पाकिस्तान ने हाल के वर्षों में अपने सबसे खराब प्रदर्शन में से एक का सामना किया। उन्होंने आयरलैंड पर जीत के साथ टूर्नामेंट का समापन किया, लेकिन नए खिलाड़ियों अमेरिका से आश्चर्यजनक रूप से हार का सामना करना पड़ा और अपने पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी भारत से भी हार गए।

पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि किर्स्टन, जिन्होंने 2011 में भारत को एकदिवसीय विश्व कप जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद टीम के मूल्यांकन में पीछे नहीं रहे।

एक वरिष्ठ पत्रकार के हवाले से रिपोर्ट के अनुसार किर्स्टन  ने कहा, "पाकिस्तान की टीम में कोई एकता नहीं है। वे इसे टीम कहते हैं, लेकिन यह टीम नहीं है। वे एक-दूसरे का समर्थन नहीं कर रहे हैं; हर कोई अलग-थलग है, बाएं और दाएं। मैंने कई टीमों के साथ काम किया है, लेकिन मैंने ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी।"

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.