T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान की जीत ने खत्म कर दिया डेविड वॉर्नर का करियर, विश्व कप के बाद ले लेंगे सन्यास

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Jun 2024 02:09:51 PM
David Warner's international retirement confirmed after Australia exit

pc: ESPNcricinfo

डेविड वॉर्नर का 15 साल का अंतरराष्ट्रीय करियर उस समय समाप्त हो गया जब सोमवार रात को सेंट विंसेंट में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप के सुपर आठ चरण से बाहर कर दिया। ये पल वॉर्नर के लिए बेहद ही शांत था क्योकिं सेंट लूसिया में मैदान से बाहर निकलते समय निश्चित नहीं थे कि ऑस्ट्रेलिया की जर्सी में उनका समय खत्म हो गया है।

वॉर्नर का संन्यास धीरे-धीरे हुआ है: उन्होंने नवंबर में भारत पर विश्व कप के फाइनल में जीत के साथ अपना अंतिम वनडे खेला और जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अंतिम टेस्ट खेला, और लंबे समय से संकेत दिया है कि यह टी20 विश्व कप उनका अंतिम टूर्नामेंट होगा। उन्होंने अगले साल की चैंपियंस ट्रॉफी के लिए वापसी का दरवाजा भी खुला रखा है, लेकिन यह एक बाहरी दांव की तरह लगता है।

भारत के खिलाफ उनका अंतिम प्रदर्शन एक एंटी-क्लाइमेक्स था: उन्होंने छह गेंदों पर छह रन बनाए, अर्शदीप सिंह की गेंद पर स्लिप में सूर्यकुमार यादव ने एक अच्छा लो कैच लपका। उन्होंने हताशा में अपने दाहिने हाथ से अपने बल्ले पर मुक्का मारा, फिर सिर झुकाकर मैदान से बाहर चले गए:  कोई गार्ड ऑफ ऑनर या स्टैंडिंग ओवेशन नहीं दिया गया।

डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 112 टेस्ट मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 44.59 की औसत से 26 शतकों की मदद से 8,786 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 335 रन है।

डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 161 वनडे मैचों में 45.30 की औसत से 6932 रन बनाए. उन्होंने वनडे फॉर्मेट में 22 शतक लगाए. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके नाम 110 मैचों में 3277 रन दर्ज हैं.

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.