टूट गया है Cristiano Ronaldo का ये सपना, पहले ही कर दिया था ये ऐलान

Samachar Jagat | Saturday, 06 Jul 2024 10:07:57 AM
Cristiano Ronaldo's dream has been shattered, he had already announced this

PC: lalluram

इंटरनेट डेस्क। पुर्तगाल के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो का यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप (यूरो 2024) जीतकर टूर्नामेंट से विदाई लेने का सपना टूट गया है। फ्रांस ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो का ये सपना तोड़ दिया है। फ्रांस ने पुर्तगाल को पेनल्टी शूटआउट में 5-3 से हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस मैच में क्रिस्टियानो रोनाल्डो बनाम काइलियन एमबापे के बीच हुई जंग में फ्रांसीसी खिलाड़ी अपने आदर्श फुटबॉलर पर भारी पड़ा।

PC:  euronews

इस मैच में दोनों ही टीमों की ओर से अतिरिक्त समय तक भी कोई टीम गोल नहीं कर पाई। इसके बाद पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को जीत दर्ज करने में सफलता मिली। पेनल्टी शूटआउट में  पुर्तगाल के जोआओ फेलिक्स का शॉट गोल पोस्ट से टकरा गया। इसके बाद थियो हर्नांडेल ने निर्णायक किक को गोल में बदलकर फ्रांस को जीत दिलाई। 

PC: indianexpress

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कर दिया था ये ऐलान
इस हार के साता ही पुर्तगाल के 39 वर्षीय खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने यूरोपीय चैंपियनशिप से भी विदा ली। इससे पहले क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने ऐलान किया दिया था कि वह आखिरी बार यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप (यूरो 2024) में भाग ले रहे हैं। दुनिया के महान फुटबॉलर रोनाल्डो ने रिकॉर्ड छह बार यूरोपीय चैंपियनशिप में हिस्सा लिया है।

फ्रांस क सेमीफाइनल में स्पेन से होगा मुकाबला
फ्रांस को यूरो 2021 के अंतिम 16 में और विश्व कप 2022 के फाइनल में पेनल्टी शूटआउट में शिकस्त झेलनी पड़ी थी, लेकिन इस बार टीम जीत दर्ज करने में सपुल् रही। फ्रांस का यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप (यूरो 2024) के सेमीफाइनल में स्पेन से मुलाबला होगा, जिसने एक अन्य क्वार्टर फाइनल मैच में मेजबान जर्मनी को हराया।
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.