Cristiano Ronaldo: EURO 2024 के बाद फुटबॉल से संन्यास के संकेत

Samachar Jagat | Saturday, 06 Jul 2024 12:55:33 PM
Cristiano Ronaldo: Hints at retirement from football after EURO 2024

लिस्बन, पुर्तगाल - क्रिस्टियानो रोनाल्डो, फुटबॉल के इतिहास के एक अद्वितीय खिलाड़ी ने यूरो 2024 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अपनी टीम के हारने के बाद फुटबॉल से संन्यास की संभावना को बढ़ावा दे दिया है। रोनाल्डो ने पिछले कुछ समय से ही इस बारे में संकेत दिए थे, और उनके अंतिम दिन फुटबॉल खेलने के मनो आगये है।

पोर्टुगल टीम ने कल रात EURO 2024 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में फ्रांस के खिलाफ पेनाल्टी शूटआउट में 5-3 से हार का सामना किया। मैच के सामान्य समय में कोई गोल नहीं हुआ था और यह पेनाल्टी शूटआउट में बदल गया, जिसमें पोर्टुगल के पांच प्रयास गोल में नहीं बदल पाए जबकि फ्रांस ने अपने पांच शॉट में गोल दर्ज किए।

रोनाल्डो के लिए यह मैच एक दुखद क्षण था, जिन्होंने उनकी उम्मीदें सेमीफाइनल तक जाने की साजिश की थी। पोर्टुगली के कप्तान ने मैच में बहुत से मौके बनाए, लेकिन उन्हें गोल के लिए कोई अवसर नहीं मिला। उनकी टीम का पेनाल्टी शूटआउट में हार उनके लिए एक बड़ी निराशा थी, क्योंकि ये दिन उनके फुटबॉल करियर के कुछ अंतिम दिन हैं और वे आगे खेलने की उम्मीद कर रहे थे।

रोनाल्डो ने पिछले कुछ समय से ही अपने संन्यास की संकेत दिए थे। वे फुटबॉल के उच्च स्तर पर अपना विशाल योगदान देने के बाद अब विचार और विचार कर रहे हैं कि अब यह समय है कि वे संन्यास लें। इन दिनों, वे फिफा विश्व कप और अब EURO 2024 में अपनी टीम के साथ हार की जानकारी से वे बहुत विचारमयी हैं।

रोनाल्डो का फुटबॉल में एक अद्वितीय योगदान रहा है, जो उन्हें गोल की श्रेणी में अग्रणी खिलाड़ी बनाता है। उन्होंने पोर्तुगल को उनके प्रधान प्रेरणा से वाचा और उनकी टीम को विभाजित और स्थिर किया। हालांकि, अब उनकी संभावनाएं आगे खेलने के लिए डूब गई हैं, और इस बड़े टूर्नामेंट की हार स्वयं में एक बड़ी घटना है।

 

PC- BBC

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.