Cristiano Ronaldo: संन्यास का बड़ा संकेत दिया, पुर्तगाल के यूरो 2024 अभियान में क्या कहा जाने

Samachar Jagat | Friday, 14 Jun 2024 01:14:17 PM
Cristiano Ronaldo drops a huge retirement hint, what he said  on Portugal's Euro 2024 campaign

लिस्बन: पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने करियर के अंत की ओर इशारा किया है, यह स्वीकार करते हुए कि उनके पास अब फुटबॉल के अधिक साल नहीं बचे हैं। अल नासर के 39 वर्षीय फॉरवर्ड इस गर्मी में अपने छठे यूरोपीय चैम्पियनशिप में भाग लेने जा रहे हैं, जो उनके व्यक्तिगत उपलब्धियों की एक शानदार सूची में एक और रिकॉर्ड जोड़ देगा। इनमें सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय कैप्स (207) और गोल (130) का रिकॉर्ड भी शामिल है।

पांच बार के बैलन डी'ओर विजेता रोनाल्डो ने सऊदी अरब में अल नासर क्लब में जाकर अपने करियर को बढ़ाया है, जहां उन्होंने हाल ही के सीजन में 50 गोल किए। यह वापसी उनके पिछले आठ वर्षों में किसी भी एकल सीजन में सर्वश्रेष्ठ है, हालांकि यह एक तुलनात्मक रूप से कम प्रतिस्पर्धी स्तर पर हुआ है।

हालांकि उनका कार्य-दर और वापसी सामान्य गति से जारी है, रोनाल्डो, जो अगले साल की शुरुआत में 40 साल के हो जाएंगे, ने संकेत दिया कि उनका फुटबॉल ग्राउंड पर समय अब समाप्ति की ओर है। पुर्तगाल के चेक गणराज्य के खिलाफ आगामी मैच से पहले उन्होंने कहा, "मुझे पता है कि मेरे पास अब फुटबॉल के लिए अधिक साल नहीं बचे हैं। यह एक उपहार है कि 35 के बाद भी साल दर साल खेलना जारी रखा। मैं 39 का हूं और हर साल का आनंद लेता हूं।"

समय की इस टिक-टिक ने रोनाल्डो को राष्ट्रीय टीम के साथ बिताए समय के प्रति और अधिक सराहनीय बना दिया है। रोनाल्डो ने 2023 की शुरुआत से पुर्तगाल के लिए अपने पिछले 11 मैचों में 12 गोल किए हैं, जिसमें यूरो 2024 क्वालिफाइंग के दौरान दस गोल शामिल हैं।

उनके फॉर्म में यह उछाल 2022 विश्व कप के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद आया है। मैनचेस्टर यूनाइटेड से उनके विवादास्पद दूसरे निकास से प्रेरित होकर, पुर्तगाल के इस स्टार ने कतर में पूरा मैच नहीं खेला और स्विट्जरलैंड के खिलाफ राउंड ऑफ 16 के महत्वपूर्ण मुकाबले में उन्हें बेंच पर बैठा दिया गया, जिसमें उनके प्रतिस्थापन गोंकालो रामोस ने 6-1 की जीत में शानदार हैट्रिक बनाई थी। नए पुर्तगाल कोच रॉबर्टो मार्टिनेज के तहत, रोनाल्डो को अक्सर लाइन का नेतृत्व करने के लिए प्राथमिकता दी गई है।

फिर भी, टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले, पिछले यूरो में गोल्डन बूट जीतने वाले रोनाल्डो ने वादा किया कि वे यूरो 2024 में पुर्तगाल के कोच रॉबर्टो मार्टिनेज द्वारा लिए गए निर्णयों का "सम्मान" करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके उम्र में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना एक "उपहार" है। "मेरे लिए, राष्ट्रीय टीम के लिए खेलना एक जुनून है, एक प्रेम है। कोई भी खेल विशेष है, एक यूरोपीय चैम्पियनशिप विशेष है, यह मेरा छठा होगा, जो भी एक रिकॉर्ड है। 2004 में खेलना, जब मैंने अपनी [यूरो] शुरुआत की थी, या आज, हमेशा गर्व और जुनून का भाव रहता है। इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता।"

उन्होंने आगे कहा, "सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं शारीरिक और मानसिक रूप से अच्छी स्थिति में हूं। मैं हमेशा की तरह पूरी तरह से तैयार हूं, मैं 100% पेशेवर हूं। मैं हमेशा की तरह हमारे देश की मदद करने और कोच के फैसलों का सम्मान करने के लिए तैयार रहूंगा।"

इस प्रकार, पुर्तगाल के यूरो 2024 अभियान की पूर्व संध्या पर रोनाल्डो के इस संकेत ने फुटबॉल जगत में हलचल मचा दी है। उनके प्रशंसक अब उनके हर मैच का आनंद लेने के लिए और अधिक उत्सुक हैं, क्योंकि यह संभवतः उनके महान करियर का अंतिम चरण हो सकता है।

 

PC-  Marca,Transfermarkt
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.