Copa America Football Tournament: अर्जेंटीना ने 16वीं बार जीता खिताब, लियोनेल मेसी के नाम दर्ज हुआ ये रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Monday, 15 Jul 2024 01:04:54 PM
Copa America Football Tournament: Argentina won the title for the 16th time, this record was registered in the name of Lionel Messi

खेल डेस्क। महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी की टीम अर्जेंटीना ने कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में फिर से अपना दबदबा दिखाया है। टीम ने रिकॉर्ड 16वीं बार ये खिताब अपने नाम किया है। 112वें मिनट में लौटारो मार्टिनेज के गोल के दम पर अर्जेंटीना ने कोलंबिया को हराकर लगातार दूसरी बार कोपा अमेरिका फुटबॉल खिताब जीत लिया। मेसी को 64वें मिनट में दौड़ते हुए गिरने से चोट लगी।

जीत के साथ ही अर्जेंटीना ने 2021 कोपा अमेरिका और 2022 विश्व कप के बाद तीसरा बड़ा खिताब जीतकर स्पेन के रिकॉर्ड की बनाबरी कर ली है, 2008 और 2012 यूरो चैम्पियनशिप के अलावा 2010 विश्व कप जीता था। इस जीत के साथ ही अर्जेंटीना ने कोलंबिया का फरवरी 2022 से चला आ रहा 28 मैचों का अपराजेय अभियान भी थाम दिया है। 

महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी नहीं खेल सके पूरा मैच 
महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी के नाम भी इस खिताबी जीत से रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वह अब फुटबॉल जगत में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिसमें एक खिलाड़ी के रूप में उन्होंने अपनी 45वीं ट्रॉफी जीती। हालांकि ये महान खिलाड़ी कोपा अमेरिका 2024 के फाइनल मैच में चोट के चलते पूरा मुकाबला नहीं खेल सका था। उन्हें मैच के 66वें मिनट में फील्ड से बाहर जाना पड़ा था। 

मार्टिनेस को मिला गोल्डन बूट अवॉर्ड
अर्जेंटीना टीम के खिलाड़ी मार्टिनेस ने मैच के 112वें मिनट में गोल किया। इस गोल के दम पर उन्होंने गोल्डन बूट अवॉर्ड भी अपने नाम किया। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट के दौरान सर्वाधिक कुल 5 गोल किए।

PC: amritvichar
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.