Copa America 2024: ब्राज़ील ने वापसी कर पराग्वे को हराया, सेमीफाइनल में जगह बनाई

Shivkishore | Saturday, 29 Jun 2024 11:54:57 AM
Copa America 2024: Brazil bounces back to beat Paraguay, makes it to the semi-finals

साओ पाउलो (ब्राज़ील), 29 जून 2024 (एएफपी) - कोपा अमेरिका 2024 में ब्राज़ील ने पराग्वे को 4-1 से हराकर ग्रुप डी से बाहर होने की अपनी संभावनाओं को मजबूत कर लिया है। शुक्रवार रात खेले गए इस मुकाबले में विनिसियस जूनियर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले हाफ में दो गोल दागे। साथ ही, साविन्हो ने भी एक गोल किया और लुकास पाक्वेटा ने दूसरे हाफ में पेनल्टी किक पर गोल किया। पराग्वे के लिए एकमात्र गोल ओमार अल्डेरेट ने किया।

ब्राज़ील और पराग्वे के बीच हुए इस मुकाबले में तनावपूर्ण पल भी देखने को मिले, जिसमें कुल पांच येलो कार्ड और एक रेड कार्ड दिखाए गए। पराग्वे के आंद्रेस कूबास को 81वें मिनट में रेड कार्ड दिखाया गया, जिससे पराग्वे को मैच के अंतिम हिस्से में एक खिलाड़ी कम के साथ खेलना पड़ा। ब्राज़ील के वेंडेल, जूनियर और पाक्वेटा को येलो कार्ड दिखाए गए, जबकि पराग्वे के फैबियन बालबुएना और अर्नेस्टो कैबालेरो को भी येलो कार्ड मिले।

मैच का हाल:

ब्राज़ील ने मैच की शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाया और पहले हाफ में ही पराग्वे पर दबाव बना दिया। 15वें मिनट में विनिसियस जूनियर ने पहला गोल दागा और इसके कुछ ही मिनट बाद 27वें मिनट में उन्होंने अपना दूसरा गोल किया। साविन्हो ने 35वें मिनट में तीसरा गोल कर ब्राज़ील की बढ़त को मजबूत किया। पराग्वे ने भी जवाब देने की कोशिश की और 40वें मिनट में ओमार अल्डेरेट के गोल से स्कोर 3-1 कर दिया।

दूसरे हाफ में, ब्राज़ील ने अपनी पकड़ बनाए रखी और 60वें मिनट में लुकास पाक्वेटा ने पेनल्टी किक पर गोल कर ब्राज़ील की बढ़त को 4-1 कर दिया। पराग्वे ने मुकाबले में वापसी करने की कोशिश की, लेकिन आंद्रेस कूबास के रेड कार्ड ने उनके प्रयासों को और भी मुश्किल बना दिया।

ब्राज़ील की वापसी:

इस जीत के साथ ब्राज़ील ने टूर्नामेंट में अपनी मजबूत वापसी की। इससे पहले, मंगलवार को खेले गए अपने पहले मैच में ब्राज़ील ने कोस्टा रिका के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला था, बावजूद इसके कि उन्होंने अपने विरोधी पर 18-2 की शॉट्स की बढ़त बनाई थी। इस जीत के साथ, ब्राज़ील के अब चार अंक हो गए हैं और वह ग्रुप लीडर कोलंबिया से दो अंक पीछे है। कोलंबिया ने शुक्रवार को ही कोस्टा रिका को 3-0 से हराया।

आगामी मंगलवार को ब्राज़ील का मुकाबला कोलंबिया से होगा और इस मैच में ब्राज़ील को जीत या ड्रॉ की जरूरत होगी ताकि वह नॉकआउट स्टेज में प्रवेश कर सके। ब्राज़ील के पास अब कोस्टा रिका पर छह गोल का अंतर भी है, इसलिए एक हार भी नौ बार की कोपा अमेरिका चैंपियन टीम को नॉकआउट स्टेज से बाहर नहीं कर पाएग ब्राज़ील ने पराग्वे के खिलाफ अपनी शानदार जीत से न केवल टूर्नामेंट में अपनी स्थिति मजबूत की, बल्कि अपने खेल में आत्मविश्वास भी बढ़ाया। विनिसियस जूनियर के दो गोल, साविन्हो और लुकास पाक्वेटा के शानदार प्रदर्शन ने टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अब देखना दिलचस्प होगा कि ब्राज़ील कोलंबिया के खिलाफ अपने अगले मुकाबले में कैसा प्रदर्शन करता है और क्या वह नॉकआउट स्टेज में अपनी जगह पक्की कर पाता है या नहीं।

 

 

PC- SPORTSTAR

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.