Champions Trophy का शेड्यूल आया सामने, इस दिन पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत!

Samachar Jagat | Friday, 05 Jul 2024 02:14:40 PM
Champions Trophy schedule revealed, India will clash with Pakistan on this day!

खेल डेस्क। आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम पाकिस्तान से चैंपियंस ट्रॉफी में भिड़ेगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की ओर से चैंपियंस ट्रॉफी के अस्थायी कार्यक्रम का ऐलान किया गया है। इसके तहत टीम इंडिया का आईसीसी के इस बड़े टूर्नामेंट में टीम का चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला अगले साल एक मार्च को होगा। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से इस पर अपनी ओर से स्वीकृति नहीं दे गई है। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) बोर्ड के एक सीनियर सदस्य ने की ओर से टूर्नामेंट को लेकर ये बड़ी जानकारी दी गई है। उनके अनुसार, चैंपियंस ट्रॉफी अगले साल 19 फरवरी से नौ मार्च तक खेली जाएगी। जिसमें 10 मार्च रिजर्व डे रखया गया है। 

पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी 15 मैच का कार्यक्रम आईसीसी को सौंपा
खबरों के अनुसार, पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी ने 15 मैच का कार्यक्रम आईसीसी को सौंप दिया है। इसके तहत सुरक्षा कारणों से टीम इंडिया के मैच लाहौर में ही रखे गए हैं। पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी को टी20 विश्व कप फाइनल देखने के लिए बारबाडोस में आमंत्रित किया गया था। 

लाहौर में खेला जाएगा फाइनल
आईसीसी बोर्ड के सदस्य की ओर से इस संबंध में जानकारी गई है। उन्होंने बताया मसौदा कार्यक्रम के तहत सात मैच लाहौर में, तीन मैच कराची में और पांच मैच रावलपिंडी में खेले जाएंगे।  आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का पहला मैच कराची में, दो सेमीफाइनल कराची और रावलपिंडी में और फाइनल लाहौर में खेला जाएगा। टीम इंडिया के सभी मैच (टीम के क्वालीफाई करने के स्थिति में सेमीफाइनल सहित) लाहौर में होंगे। 

PC: patrika
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.