Champions Trophy 2025: पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी टीम इंडिया, इन दो जगहों पर हो सकते हैं चैंपियंस ट्रॉफी के मैच

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jul 2024 12:01:04 PM
Champions Trophy 2025: Team India will not tour Pakistan, Champions Trophy matches can be held at these two places

pc: abplive

2025 चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में आयोजित की जानी है, लेकिन इस बात की संभावना नहीं है कि टीम इंडिया वहां टूर्नामेंट में भाग लेगी। एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस मामले पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से चर्चा करेगा। टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल का पालन कर सकता है, जिसमें भारत के मैच दुबई या श्रीलंका में आयोजित किए जा सकते हैं, जैसा कि हाल ही में एशिया कप में हुआ था।

एएनआई की एक रिपोर्ट बताती है कि टीम इंडिया के चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने की उम्मीद नहीं है। बीसीसीआई दुबई या श्रीलंका में भारत के मैचों की मेजबानी पर विचार करने के लिए ICC से बात करेगा। यह संभव है कि भारत इन स्थानों पर अपने मैच खेले जबकि टूर्नामेंट का बाकी हिस्सा पाकिस्तान में आयोजित किया जाए। इससे पहले, एशिया कप के दौरान, भारत ने अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे।

भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं -

एबीपी न्यूज को एक सूत्र ने बताया कि कोई भी भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं है। हालांकि चर्चा जारी है, लेकिन भारत का रुख अपरिवर्तित है। हालांकि, पिछले साल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वनडे विश्व कप के लिए भारत की यात्रा की थी, जिससे संकेत मिलता है कि आगे भी बातचीत हो सकती है।

लाहौर में भारत-पाकिस्तान मैच निर्धारित -

पाकिस्तान ने हाल ही में ICC को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए मसौदा प्रस्तुत किया है, जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) 1 मार्च को लाहौर में भारत-पाकिस्तान मैच की मेजबानी करने की योजना बना रहा है। हालांकि, भारत के पाकिस्तान की यात्रा करने से इनकार करने से यह योजना बाधित होती है। सुरक्षा चिंताओं के कारण PCB ने भारत के सभी मैचों के लिए लाहौर पर ध्यान केंद्रित किया था।

पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी शुरू कर दी है, स्टेडियमों को अपग्रेड करने में भारी निवेश किया है। भारत और पाकिस्तान ग्रुप ए में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के साथ हैं। ग्रुप बी में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान शामिल हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.