क्या विराट कोहली और रोहित शर्मा 2027 तक खेल पाएंगे? आशीष नेहरा ने दिया जवाब

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Jul 2024 02:57:40 PM
Can Virat Kohli and Rohit Sharma play until 2027? Ashish Nehra explains

pc:indiatoday

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के 2027 वनडे विश्व कप तक खेलने की संभावना पर बात करते हुए कहा कि दोनों में इतना जुनून और प्रेरणा है कि वे इतनी दूर तक जा सकते हैं। गौरतलब है कि नवनियुक्त मुख्य कोच गौतम गंभीर ने अगले वनडे विश्व कप 2027 के लिए स्टार खिलाड़ियों के लिए दरवाजे खुले रखे हैं, बशर्ते कि दोनों अपनी फिटनेस और फॉर्म बरकरार रखें।

रोहित और कोहली दोनों ने भारत की हाल ही में टी20 विश्व कप 2024 जीत के बाद टी20I से संन्यास की घोषणा की। इसलिए, यह जोड़ी अगले साल होने वाले दो प्रमुख ICC आयोजनों के साथ पूरी तरह से वनडे और टेस्ट पर ध्यान केंद्रित करेगी। 2027 के वनडे विश्व कप में खेलने की संभावना पर बोलते हुए, नेहरा ने कहा कि अगले मेगा इवेंट तक खेलना जारी रखने के लिए उनके पास जुनून और प्रेरणा की कोई कमी नहीं है, लेकिन दोनों को अपना स्तर ऊंचा रखना होगा।

नेहरा ने इंडिया टुडे के सहयोगी चैनल स्पोर्ट्स तक से कहा, "इसमें शारीरिक और मानसिक दोनों पहलू शामिल हैं। यह आपके जुनून और प्रेरणा पर निर्भर करता है और इन पहलुओं में विराट कोहली और रोहित शर्मा की बात करें तो कोई कमी नहीं है। यह उनकी लगन की वजह से है कि वे आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं। यहां से शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और साई सुदर्शन जैसे युवा खिलाड़ी रन बनाते रहेंगे और आपको आगे बढ़ाएंगे। इसके लिए आपको अपना स्तर ऊंचा रखना होगा। विराट कोहली और रोहित शर्मा ने ऐसा करके दिखाया है।"

आगे बोलते हुए नेहरा ने कहा कि 2027 अभी बहुत दूर है लेकिन अगर वे तब तक ऐसा करने में सक्षम हैं तो यह टीम के लिए बहुत अच्छा होगा।

2027 अभी बहुत दूर है: आशीष नेहरा

“2027 अभी बहुत दूर है। लेकिन यह बहुत अच्छी सोच है। अगर आप मुझसे पूछें कि 'मैं अपनी पूरी ज़िंदगी 18 साल का रहना चाहता हूँ। मैं रिटायर नहीं होना चाहूंगा। अगर आप गंभीर को विकल्प दें और उन्हें बताएं कि उनका शरीर फिट है, तो वह कहेंगे 'नहीं साईं सुदर्शन, मैं तैयार हूँ'। 4 साल बहुत दूर है, लेकिन यह एक बढ़िया सोच है। लेकिन, अगर ऐसा किया जा सकता है, तो इससे बढ़िया कुछ नहीं हो सकता।''

विराट और रोहित पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप जीतने से चूक गए थे, क्योंकि उन्हें पिछले साल मेगा इवेंट के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट से हराया था। इवेंट के अगले संस्करण तक, भारत के कप्तान रोहित शर्मा 40 साल के हो जाएँगे, जबकि कोहली 38 साल से ज़्यादा के हो जाएँगे। इसलिए, आने वाले सालों में एकदिवसीय विश्व कप की दौड़ में बने रहने के लिए दोनों को अपनी फिटनेस और फॉर्म पर बहुत मेहनत करनी होगी।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.