'भाई ले लो रोहित शर्मा को कप्तान बनाओ': आरसीबी को इस विशेषज्ञ ने दी सलाह

Samachar Jagat | Monday, 30 Sep 2024 01:44:37 PM
'Brother, make Rohit Sharma the captain': This expert gave advice to RCB

pc: indiatimes

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) प्लेयर रेगुलेशन की घोषणा के साथ, दस फ्रैंचाइजी के लिए 'बड़ी नीलामी' में जाने से पहले उन खिलाड़ियों पर फैसला करने का रास्ता साफ हो गया है जिन्हें वे रिटेन करना चाहते हैं; और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को पहले ही भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ से एक बड़ी सलाह मिल चुकी है - "अगर आपको मौका मिले, तो रोहित शर्मा को ले लीजिए"। 

2024 सीज़न से पहले मुंबई इंडियंस (MI) ने रोहित को कप्तान के रूप में बदल दिया, और टीम की कमान ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को सौंप दी। लेकिन यह कदम उल्टा पड़ गया क्योंकि टीम आईपीएल में अपने सबसे खराब प्रदर्शनों में से एक में नॉकआउट में जगह बनाने में विफल रही। 

हालांकि यह अभी तक पता नहीं चल पाया है कि MI अपने पांच बार के खिताब जीतने वाले कप्तान को रिटेन करेगी या नहीं, कैफ ने RCB को सलाह दी है कि अगर उन्हें रोहित को लेने का मौका मिले तो उसे न चूकें और उन्हें टीम का कप्तान नियुक्त करें।

 कोहली 2008 में लीग के उद्घाटन सत्र से ही RCB के लिए खेल रहे हैं, लेकिन कभी भी टीम को खिताब नहीं दिला पाए। लेकिन वह बल्लेबाज के तौर पर फ्रैंचाइजी के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और 2024 सीजन के शीर्ष स्कोरर भी थे। 

इस साल जून में भारत की टी20 विश्व कप जीत के बाद कोहली और विराट दोनों ने अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में इस प्रारूप को छोड़ दिया। कैफ ने सुझाव दिया कि एक कप्तान के रूप में रोहित के कौशल से आरसीबी का आईपीएल जीतने का इंतजार खत्म हो सकता है। 

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में कैफ को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "प्लेयर उन्नीस-बीस होता है। यह बंदा अठहराह को बीस कर देता है।" कैफ ने कहा, "वह (रोहित) जानता है कि किसी खिलाड़ी को अपने साथ जोड़कर उससे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कैसे करवाया जाए।" कैफ ने निष्कर्ष निकाला, "वह टैक्टिक्स मूव्स को समझता है, जानता है कि किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में कहां फिट करना है, यह शानदार तरीके से करता है। इसलिए मेरा मानना ​​है कि अगर मौका मिले आरसीबी को, तो भाई रोहित शर्मा को कप्तान बना लेना चाहिए।" 

आईपीएल प्लेयर रेगुलेशन 2025-27 के अनुसार, एक फ्रैंचाइज़ी अपने मौजूदा स्क्वॉड से कुल छह खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। इसमें अधिकतम पांच कैप्ड खिलाड़ी (भारतीय और विदेशी) और अधिकतम दो अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.