Birthday Special: इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं अनिल कुंबले, केवल 13 साल की उम्र में कर दिया था ऐसा, जानें उनसे जुड़ी रोचक बातें

Samachar Jagat | Thursday, 17 Oct 2024 08:36:29 AM
Birthday Special: Anil Kumble owns property worth so many crores, he did this at the age of only 13

By Hanuman Kasotiya
खेल डेस्क।
भारत के पूर्व महान क्रिकेटर अनिल कुंबले का आज जन्मदिन है। उनका जन्म आज ही के दिन यानी 17 अक्टूबर 1970 को कर्नाटक के मैसूर में हुआ था। अनिल कुंबले ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से विश्व क्रिकेट में अपनी विशेष छाप छोड़ी है। आप हम आपको उनसे जुड़ी कुछ बातों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिनके बारे में शायद ही आपको पता हो। आपको बता दें कि अनिल कुंबले ने केवल 13 साल की उम्र में ही क्रिकेट क्लब जॉइन कर क्रिकेट की बारीकियों को सीखना शुरू कर दिया था। 

अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की ओर से लिए है सर्वाधिक 956 विकेट 
आज 53 साल के हो चुके अनिल कुंबले भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की ओर से सर्वाधिक 956 विकेट हासिल किए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज अनिल कुंबले टेस्ट क्रिकेट की एक पारी मे दस विकेट भी ले चुके हैं। 

लगभग 80 करोड़ रुपए से अधिक है नेटवर्थ
अनिल कुंबले करोड़ों रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। खबरों के अनुसार, उनकी नेटवर्थ लगभग 80 करोड़ रुपए से अधिक है। उनकी नेटवर्थ में राष्ट्रीय और अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा एंडोर्समेंट, आईपीएल अनुबंधों और निजी व्यवसाय से इजाफा हुआ है। इस पूर्व भारतीय क्रिकेट के पास बेंगलुरु में एक आलीशान घर है। वहीं वह देशभर में कई रियल एस्टेट संपत्तियों के मालिक हैं। वह भारतीय टीम के कोच की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं। अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम दर्ज करवाई हैं। 

PC: crictoday
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.