Indian team के बांग्लादेश दौरे से पहले इस तेज गेंदबाज ने अचानक ही ले लिया है संन्यास, बीसीसीआई के लिए बोल दी है ये बात

Samachar Jagat | Friday, 30 Aug 2024 10:35:01 AM
Before the Indian team's tour of Bangladesh, this fast bowler has suddenly retired, has told this to BCCI

PC: espncricinfo

खेल डेस्क। भारतीय टीम के बांग्लादेश दौरे से पहले एक तेज गेंदबाज ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर सभी का चौंका दिया है। भारतीय टीम के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बरिंदर सरां ने अब क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम की ओर से खेल चुके बरिंदर ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने संन्यास का ऐलान किया है। वह टीम इंडिया की ओर  से 6 वनडे और 2 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। 

PC: istock

 इंटाग्राम के माध्यम से कही ये बात
तेज गेंदबाज बरिंदर सरां ने इंटाग्राम के माध्यम से कहा कि आधिकारिक तौर पर क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं। मैं अपने सफर को कृतज्ञता से भरे दिल से देखता हूं। 2009 में बॉक्सिंग से हटने के बाद से क्रिकेट ने मुझे अनगिनत और अविश्वसनीय अनुभव दिए हैं। तेज गेंदबाजी जल्द ही मेरा लकी चार्म बन गई और प्रतिष्ठित आईपीएल फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करने के लिए दरवाजेे खुल गए, अंतत: 2016 में भारत का प्रतिनिधित्व करने का सर्वोच्च सम्मान मिला।

तेज गेंदबाज बरिंदर सरां ने आगे लिखा कि भले ही मेरा अंतरराष्ट्रीय कॅरियर छोटा था, लेकिन जो यादें बनीं, वे हमेशा याद रहेंगी। मुझे सही कोच और प्रबंधन दिलाने के लिए मैं हमेशा ईश्वर का आभारी रहूंगा, जिन्होंने मेरी पूरी यात्रा में मेरा साथ दिया।

मुझे लगता है कि अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने का यह सही समय है।  मैं पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन और बीसीसीआई को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा। इस भारतीय तेज गेंदबाज ने बरिंदर ने साल 16 में पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में पर्दापण किया था। 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 




 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.