कैंसर से जूझ रहे अंशुमान गायकवाड़ की मदद करेगा BCCI, 1 करोड़ की देगा आर्थिक सहायता

Samachar Jagat | Monday, 15 Jul 2024 11:59:57 AM
BCCI will help Anshuman Gaikwad who is battling cancer, will give financial assistance of Rs 1 crore

pc: ndtv

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने देश के क्रिकेट बोर्ड को पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कोच अंशुमान गायकवाड़ को एक करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता जारी करने का निर्देश दिया है, जो एक साल से अधिक समय से रक्त कैंसर से जूझ रहे हैं। 71 वर्षीय गायकवाड़ का पिछले साल से लंदन के किंग्स कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, "जय शाह ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को कैंसर से जूझ रहे भारत के अनुभवी क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए तत्काल प्रभाव से एक करोड़ रुपये जारी करने का निर्देश दिया है।" 

बीसीसीआई सचिव ने स्थिति का जायजा लेने और समर्थन देने के लिए गायकवाड़ के परिवार से भी बात की है। बयान में आगे कहा गया है, "बोर्ड इस संकट की घड़ी में गायकवाड़ के परिवार के साथ खड़ा है और गायकवाड़ के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए जो भी आवश्यक होगा, वह करेगा। बीसीसीआई गायकवाड़ की प्रगति पर नजर रखना जारी रखेगा और उसे विश्वास है कि वह इस दौर से मजबूती से उबरेंगे।" इससे पहले, भारत के 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने बीसीसीआई से अपने पूर्व साथी गायकवाड़ के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने का आग्रह किया था।

उन्होंने बताया कि वह मोहिंदर अमरनाथ, सुनील गावस्कर, संदीप पाटिल, दिलीप वेंगसरकर, मदन लाल, रवि शास्त्री और कीर्ति आज़ाद जैसे अन्य भारतीय महान खिलाड़ियों के साथ अपने साथी के लिए धन जुटाने की कोशिश कर रहे हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर संदीप पाटिल पहले व्यक्ति थे जिन्होंने बीसीसीआई से बीमार क्रिकेटर के लिए वित्तीय सहायता देने का आग्रह किया था।

मिड-डे के लिए लिखे गए कॉलम में पाटिल ने खुलासा किया कि 71 वर्षीय गायकवाड़ पिछले एक साल से लंदन के किंग्स कॉलेज अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। अस्पताल की यात्रा के दौरान, गायकवाड़ ने पाटिल को अपने इलाज को जारी रखने के लिए धन की तत्काल आवश्यकता के बारे में बताया। गायकवाड़ की क्रिकेट विरासत उल्लेखनीय है। उन्होंने 1975 और 1987 के बीच भारत के लिए 40 टेस्ट और 15 वनडे खेले और बाद में दो अलग-अलग कार्यकालों (1997-99 और 2000) में भारत के मुख्य कोच के रूप में काम किया। अपने कोचिंग करियर के अलावा गायकवाड़ ने 1992-96 के बीच राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में भी काम किया था।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.