BCCI ने अब ले दिया है ये निर्णय, इन क्रिकेटरों को मिलेगा फायदा

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Aug 2024 10:21:25 AM
BCCI has now taken this decision, these cricketers will get benefit

इंटरनेट डेस्क। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से अब बोर्ड घरेलू  क्रिकेट में सभी महिला और जूनियर क्रिकेट टूर्नामेंट के ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ और ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’  के लिए कैश प्राइज दिया जाएगा।  बीसीसीआई सचिव जय शाह शाह ने इस बात का ऐलान कर दिया है। इनमें विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट को भी जगह दी गई है। 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने एक्स के माध्यम से कहा कि हम अपने घरेलू क्रिकेट कार्यक्रम के तहत सभी महिला और जूनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए पुरस्कार राशि देना शुरू कर रहे हैं। 

इस कारण लिया गया है ये बड़ा निर्णय
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि सीनियर क्रिकेट के लिए विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में भी प्लेयर ऑफ द मैच के लिए नकद पुरस्कार दिया जाएगा। घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन को सम्मान देने के लिए ये निर्णय बीसीसीआई की ओर लिया गया है। 

रणजी ट्रॉफी विजेता को मिलते हैं 5 करोड़ रुपए
आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से गत वर्ष घरेलू टूर्नामेंटों के लिए पुरस्कार राशि में इजाफा किया गया था। बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी विजेता को 5 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया था। ईरानी कप विजेताओं को 25 लाख रुपए के बजाय 50 लाख रुपए देने का एलान किया गया गया था। वहीं दलीप ट्रॉफी में विजेता टीम को एक करोड़ रुपए और उपविजेता टीम को 50 लाख रुपए देने का निर्णय लिया गया था। विजय हजारे ट्रॉफी की विजेता टीम को भी इतनी ही राशि दी जाती है। 

PC: bcci.tv
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.