BCCI ने टीम इंडिया को सौंपा 125 करोड़ रुपए का चेक, जानें प्रत्येक खिलाड़ी को मिलेगी कितनी राशि

Samachar Jagat | Friday, 05 Jul 2024 10:49:34 AM
BCCI handed over a cheque of Rs 125 crore to Team India, know how much money each player will get

खेल डेस्क। वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी आयोजित टी20 विश्व  कप 2024 जीतकर लौटी टीम इंडिया का स्वदेश में भव्य स्वागत हुआ है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने खिताबी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को श्किास्त देकर दूसरी बार टी20 विश्व कप पर कब्जा किया।

विश्व कप विजेता टीम का पीएम हाउस में भी शानदार स्वागत हुआ। इसके बार शाम को मुंबई में टीम की विक्ट्री-परेड हुई। इस दौरान मरीन ड्राइव का नजारा देखने लायक थ।  कप्तान रोहित शर्मा के साथ पूरी टीम बस में सवार थी। यहां पर लागों की संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ा। विश्व कप जीतने पर टीम इंडिया को बीसीसीआई की ओर से 125 करोड़ रुपए की इनामी रकम का चेक सौंपा गया। 

इतने लोगोंं के बीच बंटेगी राशि
खबरों के अनुसार, बीसीसीआई से मिली 125 करोड़ रुपए की रकम 15 सदस्यीय भारतीय टीम, चार रिजर्व खिलाडिय़ों और करीब 15 सदस्यीय सपोर्ट स्टॉफ के बीच बांटी जाएगी। सपोर्ट स्टॉफ में मुख्य कोच कोच राहुल द्रविड़ के अलावा बैटिंग कोच, बॉलिंग कोच, फील्डिंग कोच, तीन थ्रो-डाउन स्पेशलिस्ट, तीन फिजियो, एक ट्रेनर, मैनेजर आदि शामिल हैं। 

सपोर्ट स्टॉफ को मिलेगी इतनी राशि
खबरों के अनुसार, भारतीय टीम के (15 सदस्य) को हर खिलाड़ी को करीब 5 करोड़ रुपए इनामी राशि मिलने की संभावना है। वहीं सपोर्ट स्टॉफ (15 लोग) और चार रिजर्व खिलाडिय़ों को एक-एक करोड़ रुपए की राशि मिल सकती है। आपको बता दें कि भारत ने दूसरी बार विश्व कप जीता है। इससे पहले महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने साल 2027 का विश्व कप जीता था।

PC: espncricinfo

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.