Babar Azam ने की विराट कोहली के इस विश्व रिकॉर्ड की बराबरी

Samachar Jagat | Saturday, 11 May 2024 11:36:44 AM
Babar Azam equaled this world record of Virat Kohli

खेल डेस्क। आईसीसी टी20 विश्व कप शुरू होने से पहले बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम को आयरलैंड ने खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। आयरलैंड टीम की ये पाकिस्तान के खिलाफ टी20 क्रिकेट में पहली जीत है। इस हार के बावजूद पाक टीम के कप्तान बाबर आजम ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज करवाई।  

पाकिस्तान की टीम ने बाबर आजम की 57 रनों की पारी के दम पर 182 रन बनाए। इस पारी के माध्यम से पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। उन्होंने विराट कोहली की सबसे ज्यादा पचास प्लस पारियां खेलने के मामले में बराबरी की। 

बाबर आजम ने 38वीं बार हासिल की ये बड़ी उपलब्धि
बाबर आजम ने अपने टी20 क्रिकेटर कॅरियर में शुक्रवार को 38वीं बार ये बड़ी उपलब्धि हासिल की है। वहीं कोहली भी इस फॉर्मेट में इतनी ही बार 50+ स्कोर बना चुके हैं। अब बाबर आजम के पास आरयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में विराट कोहली को पीछे छोडऩे का मौका होगा। 

 रोहित शर्मा ने 34 बार बनाया इतना स्कोर
वराट कोहली ने अन्तरराष्ट्री टी20 क्रिकेट कॅरियर के 117 मैचों में 37 अर्धशतक और 1 शतक लगाया है। भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने 34 बार 50+ स्कोर खड़ा किया है। इसे वह इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर हैं। इन तीनों स्टार क्रिकेटरों के अलावा क्रिकेट के इस फॉर्मेट में काई भी बल्लेबाज 30 से अधिक बार 50+ स्कोर नहीं बना पाया है। 

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.