टेस्ट क्रिकेट में ये उपलब्धि हासिल करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बनेंगे Ashwin!

Samachar Jagat | Thursday, 26 Sep 2024 08:54:49 AM
Ashwin will become the first Indian bowler to achieve this feat in Test cricket!

इंटरनेट डेस्क। भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का अन्तिम मुकाबला कानपुर में कल से शुरू होने वाला है। इस मुकाबले में कई भारतीय क्रिकेटरों के पास अपने नाम व्यक्तिगत उपलब्धियां दर्ज करवाने का मौका मिलेगा। इन क्रिकेटरों में रविचन्द्रन अश्विन भी शामिल हैं।

पहले टेस्ट में 6 विकेट और शतक लगाने वाले अश्विन के पास चौथी पारी में 100 विकेट की बड़ी उपलब्धि अपने नाम करने का मौका हेागा। वह अभी तक टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी में 99 विकेट हासिल कर चुके हैं। अब वह एक विकेट लेकर वह चौथी पारी में 100 विकेट पूरे करने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन जाएंगे। ये उपलब्धि हासिल करने वाले अश्विन दुनिया के छठे गेंदबाज बन जाएंगे। 

अश्विन जहीर खान का तोड़ सकते हैं ये रिकॉर्ड
वहीं उनके पास इस मैच में भारत और बांग्लादेश टेस्ट क्रिकेट में स्वदेश में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बनने का मौका होगा। अभी ये रिकॉर्ड जहीर के नाम दर्ज है, जिन्होंने इस टीम के खिलाफ 31 विकेट हासिल किए हैं। वहीं अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ ने स्वदेश में 29 विकेट चटकाए हैं। अब दूसरे टेस्ट में तीन विकेट हासिल करते ही अश्विन, जहीर खान से आगे निकल जाएंगे। 

इन दिग्गजों को भी पीछे छोडऩे का होगा मौका
इनके अलावा भी अश्विन के पास ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान गेंदबाज शेन वार्न, भारत के पूर्व दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले और कंगारू टीम के नाथन लियोन को भी पीछे छोडऩे का मौका होगा।  भारतीय टीम ये मैच जीतकर सीरीज 2-0 से अपने नाम करना चाहेगी।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.