आईसीसी चेयरमैन के रूप में Jay Shah को मिलेगा इतने करोड़ का वेतन, ये रिकॉर्ड होगा दर्ज

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Aug 2024 10:34:03 AM
As ICC chairman, Jay Shah will get a salary of this many crores, this record will be registered

खेल डेस्क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह का अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में कद बढ़ गया है। देश के गृहमंत्री अमित शाह के बेट जय शाह को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। 

जय शाह को अब आईसीसी का नया चेयरमैन चुन लिया गया है। उनका कार्यकाल 1 दिसंबर 2024 से प्रारम्भ होगा। पद संभालते ही वह सबसे कम उम्र के आईसीसी चेयरमैन बनने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवा लेंगे। वह अभी केवल 35 साल के ही हैं।

PC: news18 

 भारत की ओर से अभी तक जगमोहन डालमिया, शरद पवार, एनश्रीनिवासन और शशांक मनोहर ये पद संभाल चुके हैं। जय शाह द्वारा आईसीसी चेयरमैन का पद संभालने के बाद बीसीसीआई के सचिव की जिम्मेदारी रोहन जेटली को मिल सकती है, जो पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली के पुत्र हैं।

PC: sportzwiki

दो साल तक रहेंगे पद पर
आज हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं कि जय शाह को अब आईसीसी का नया चेयरमैन बनने के बाद कितना वेतन मिलेगा। जय शाह दो साल तक आईसीसी के चेयरमैन के पद पर आसानी रहेंगे, जो आगे भी बढ़ सकता है।

वह अपने कार्यकाल के दौरान अक्सर दुबई में स्थिति आईसीसी के हेडक्वार्टर में भी रहेंगे। आपको बता दें कि आईसीसी चेयरमैन के पद पर रहने के लिए जय शाह को 2 करोड़ 46 लाख रुपए से ज्यादा सालाना वेतन मिल सकता है। हालांकि  आईसीसी की ओर से आज तक इस बात की जानकारी दी दी गई है कि वह अपने अधिकारियों को कितना पैसा भत्ते या अन्य सुविधाएं के रूप में देती है। 

PC: bangaloremirror
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.