Arshdeep Singh Record: अर्शदीप सिंह ने मैच की पहली गेंद पर विकेट लेकर बनाया ये रिकॉर्ड, छोड़ा बुमराह को पीछे

Samachar Jagat | Thursday, 13 Jun 2024 01:16:59 PM
Arshdeep Singh Record: Arshdeep Singh made this record by taking a wicket on the first ball of the match, leaving Bumrah behind

pc: tv9hindi

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अर्शदीप सिंह का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा। पाकिस्तान के खिलाफ भी उनकी गेंदबाजी काफी अच्छी रही और अब अर्शदीप ने अमेरिका के खिलाफ भी अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी। उन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर अमेरिका के जहांगीर को आउट कर एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया। अर्शदीप सिंह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। इससे पहले भुवनेश्वर कुमार ने 2022 में पारी की पहली गेंद पर विकेट लिया था, हालांकि यह मैच की पहली गेंद नहीं थी।

अर्शदीप की बॉलिंग बेहद ही शानदार थी क्योंकि यह बेहद ही अच्छे तरह से स्विंग हुई, जिससे अमेरिका का पहला विकेट गिरा। मैच की पहली ही गेंद पर स्विंग डिलीवरी को सटीक तरीके से अंजाम देना एक कला है और अर्शदीप ने इस कौशल में अपनी महारत दिखाई। जहां शाहीन अफरीदी और ट्रेंट बोल्ट जैसे नामों का जिक्र अक्सर पहले ओवर में शानदार स्विंग के लिए किया जाता है, वहीं अर्शदीप सिंह ने खुद को भी उतना ही सक्षम साबित किया है।

अर्शदीप सिंह ने अमेरिका के खिलाफ पहले ओवर में दो विकेट लेकर एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की। ​​टी20 पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अर्शदीप ने जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने 28 विकेट लिए हैं, जबकि बुमराह ने 26 विकेट लिए हैं। इस मामले में भुवनेश्वर कुमार सबसे आगे हैं, जिन्होंने टी20 पावरप्ले में 47 विकेट लिए हैं। अर्शदीप सिंह से टी20 वर्ल्ड कप में भी पावरप्ले में विकेट लेने की उम्मीदें काफी ज्यादा हैं, क्योंकि चैंपियनशिप जीतने के लिए यह प्रदर्शन काफी अहम है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.